विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत की बढ़ रही मुश्किलें, दिनेश कार्तिक ने किया ऐसा…

इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल 2022 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक का बल्ला जमकर आग उगल रहा है। अब तक खेले गए 6 मैचों में वे सिर्फ एक बार आउट हुए हैं और करीब 200 रन बना चुके हैं। आरसीबी के लिए एक के बाद एक वे लगातार मैच विनिंग पारी खेल रहे हैं। इससे विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत की मुश्किलें बढ़ रही हैं।

दरअसल, टीम इंडिया को आईपीएल 2022 के बाद एशिया कप और टी20 वर्ल्ड कप जैसे टूर्नामेंट खेलने हैं और इन टूर्नामेंट से पहले रिषभ पंत अगर लय वापसी नहीं कर पाते हैं तो दिनेश कार्तिक की वापसी टीम इंडिया में हो सकती है। हालांकि, अभी के लिए ये कहना जल्दबाजी होगा, लेकिन अब तक आईपीएल के 15वें सीजन में दिनेश कार्तिक अर्श पर हैं तो रिषभ पंत फर्श पर।

आईपीएल 2022 की 6 पारियों में आरसीबी के लिए दिनेश कार्तिक ने निचले क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए 6 पारियों में 197 के औसत से 197 रन बनाए। स्ट्राइकरेट उनका 210 का है, जबकि उनके बल्ले से 18 चौके और 14 छक्के निकले हैं। वहीं, दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत 5 पारियों में 36 के औसत से 144 रन बना सके हैं और स्ट्राइकरेट उनका 147 का है। वे अब तक 15 चौके और 6 छक्के जड़ पाए हैं।

वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल मैच के बाद दिनेश कार्तिक को टीम इंडिया में जगह नहीं मिली है, जबकि विकेटकीपर एमएस धोनी भी संन्यास ले चुके हैं। ऐसे में रिषभ पंत फर्स्ट च्वाइस विकेटकीपर बल्लेबाज हैं, लेकिन दिनेश कार्तिक ने आईपीएल 2022 की अब तक की परफॉर्मेंस से रिषभ पंत की नींद उड़ाई हुई होगी। अगर पंत जल्द बड़ी पारी नहीं खेलते हैं तो उन पर दबाव जरूर रहेगा।