CSS Founder कैसे समाज सेवा के साथ दे रहा है एक संदेश, मेड इन इंडिया के सपने को कर रहा है साकार

आज के तकनीकी दौर में हर बिजनेस को आगे बढ़ाने के लिए एक वेबसाइट की जरूरत होती है। इस फैक्ट को समझा CSS Founder ने और मेड इन इंडिया के तहत अपने काम को आगे बढ़ाया। सही प्लानिंग और ग्राहकों की बुनियादी जरूरतों को समझते हुए इस कंपनी ने वाजिब दामों पर अलग अलग फील्ड से जुड़े लोगों के लिए वेबासाइट बनाने की योजना बनाई। यही नहीं, कंपनी के पास हर तरह के फाइनेंशियल ग्रुप वालों के लिए भी वेबसाइट प्लान हैं। इससे देश में छोटे स्तर पर व्यापार करने वाले अपनी जरूरत और बजट में वेबसाइट तैयार करवा सकते हैं।

CSS Founder एक web design company ने अपने इस काम को मेड इन इंडिया के अंतर्गत बढ़ाया है। यह कंपनी, सही योजना और ग्राहकों की आधारभूत आवश्यकताओं को समझते हुए, छोटे बड़े और नए उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए कंपनी के पास विभिन्न वित्तीय समूहों के लिए वेबसाइट प्लान हैं। इससे देश में छोटे स्तर पर व्यापार करने वाले व्यक्तियों को अपनी आवश्यकताओं और बजट के अनुसार वेबसाइट तैयार करवाने का एक अच्छा विकल्प मिल सकता है।

भारत के प्रधानमंत्री जी के द्वारा चलाया गया अभियान ‘मेक इन इंडिया’ और डिजिटल इंडिया , इस अभियान में CSS Founder भी देश का साथ दे रहा है। जिसके माध्यम से वे सभी छोटे और बड़े लोगों को शामिल करते हुए उन्हें मार्गदर्शन प्रदान कर रहे हैं ताकि उनका व्यवसाय और अधिक बढ़े और भारत का डिजिटल इंडिया बनने का सपना भी पूरा हो सकें।

इमरान खान ने 2016 में कंपनी की स्थापना की थी और कम ही समय में यह देश और विदेश में अपनी पहचान बनाने में सफल रही है। कंपनी का दावा है कि ये एक ऐसा ग्राहकों के एक ऐसा प्लेटफॉर्म देने चाहते है जहां पर सभी के लिए वेबसाईट तैयार की जाती हो। छोटे से छोटे ठेले वाले से लेकर बड़ी से बड़ी कंपनी अपनी मनचाही वेबसाईट इनसे बनवा सके। अबतक इन्होंने 10000 से भी ज्यादा व्यवसायियों ग्राहकों को आगे बढ़ने में मदद प्रदान की है और उनके काम को डिजिटल पहचान दी है। फिलहाल CSS Founder का ऑफिस नोएडा, मुंबई और दुबई में है। और इनके ग्राहक पूरी दुनिया से इनको काम देते हैं जैसे अमेरिका कनाडा, ऑस्ट्रेलिया लंदन जर्मनी आदि और आगे आने वाले समय में कंपनी अपनी मौजूदगी फिजिकल ऑफिस के साथ अमेरिका कनाडा और यूके में दर्ज कराना चाहती है।

बिजनेस को छोड़कर कंपनी की कमाई का 15 से 20% का हिसाब गरीबों की हित के लिए जाता है। यह समाज में जरुरतमन्द लोगों को राशन और कंबल बाटने और जरूरत मंदो को खाना बाँटने जैसे कार्य करते रहते है। इमरान खान का यह कहना है कि हमें अपनी जिंदगी का कुछ हिस्सा गरीब लोगों की मदद करने के लिए भी देना चाहिए और देश में हर उस व्यक्ति की सहायता करनी चाहिए जिसे जरूरत हो। और इसी के चलते फ्री फूड फॉर एवरीवन के अभियान को भी काफी भावना से चलाया जा रहा है जो कि हमारे देश के लिए बहुत ज्यादा जरूरी है। CSS Founder डिजिटल इंडस्ट्री में भारत से लेकर अमेरिका तक अपनी ब्रांडेड पहचान बनाना चाह रही हैं, भारत का नाम रोशन करना चाह रही है ताकि किसी को भी वेबसाइट बनानी हो तो इन्हीं का नाम सबसे पहले हो।