दूसरे टी20 मैच में भी अमेरिका ने बांग्लादेश को हराया, सीरीज में बनाई 2-0 की अजेय बढ़त

नई दिल्ली:  अमेरिका और बांग्लादेश के बीच जारी तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला गुरुवार को खेला गया। इस मैच में अमेरिका ने अपना दमखम दिखाते हुए शाकिब-अल-हसन की अगुवाई वाली टीम को छह रनों से हराकर सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है। इससे पहले अमेरिका ने पहले टी20 मैच में बांग्लादेश के खिलाफ पांच विकेट से जीत दर्ज की थी। टी20 विश्व कप 2024 से पहले बांग्लादेश को दूसरी बार अंतरराष्ट्रीय स्तर पर शर्मसार होना पड़ा है। उन्होंने टी20 सीरीज गंवा दी है।

पाकिस्तानी गेंदबाज ने दिलाई अमेरिका को जीत
प्रेरी व्यू क्रिकेट कॉम्प्लेक्स में खेले गए इस मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी अमेरिका ने छह विकेट खोकर 144 रन बनाए। जवाब में मेहमान टीम 19.3 ओवर में 138 रनों के स्कोर पर सिमट गई। अमेरिका की लगातार दूसरी जीत में अली खान ने अहम भूमिका निभाई। उन्होंने बांग्लादेश के तीन बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया। 18वें ओवर में अली ने पहले शाकिब-अल-हसन को आउट किया। तीसरी गेंद पर तंजिम हसन शेख को पवेलियन भेजा। इसके बाद पारी के 20वें ओवर में रिशाद हुसैन का विकेट चटकाया। अली खान का जन्म पाकिस्तान में हुआ। उन्होंने 3.3 ओवर में सिर्फ 2 रन खर्च किए।

अमेरिका की पारी
दूसरे टी20 मैच में अमेरिका की शुरुआत अच्छी हुई थी। कप्तान मोनाक पटेल और स्टीवन टेलर के बीच पहले विकेट के लिए 44 रनों की साझेदारी हुई। इसे रिशाद हुसैन ने तोड़ा। उन्होंने स्टीवन को आउट किया। 28 गेंदों में वह 31 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद एंड्री गॉस बिना कोई रन बनाए पवेलियन लौटे। इस मैच में आरोन जोन्स 35, कोरी एंडरसन 11, हरमीत सिंह शून्य, मोनाक पटेल 42, नितीश कुमार सात (नाबाद) और शेडली (नाबाद) सात रन बनाए। बांग्लादेश के लिए शोरिफुल इस्लाम, मुस्तफिजुर रहमान और रिशाद हुसैन ने दो-दो विकेट चटकाए।