धोनी नहीं लेंगे टूर्नामेंट से संन्यास? सीएसके के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने दिया बड़ा बयान

आईपीएल 2024 सीजन अब समाप्ति की ओर है और रविवार को इसका फाइनल मुकाबला खेला जाना है। पांच बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) का सफर ग्रुप चरण में ही समाप्त हो गया था और टीम प्लेऑफ में पहुंचने से चूक गई थी। सीजन की शुरुआत से पहले ही सीएसके के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कप्तानी छोड़ने का फैसला कर सभी को चौंका दिया था जिससे इस बात की चर्चा तेज हो गई थी कि क्या यह माही का आखिरी सीजन है? हालांकि धोनी की तरफ से अभी इसे लेकर कोई बयान सामने नहीं आया है, लेकिन टीम के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) काशी विश्वनाथन का कहना है कि उन्हें उम्मीद है कि टीम को अगले सीजन भी धोनी की सेवाएं मिलती रहेंगी।

‘संन्यास लेने का जवाब सिर्फ धोनी ही दे सकते हैं’
विश्वनाथन ने सीएसके के यू-ट्यूब चैनल पर कहा, धोनी कब संन्यास लेंगे इसे बारे में मुझे कुछ नहीं पता है। यह ऐसा सवाल है जिसका जवाब सिर्फ धोनी ही दे सकते हैं। हमने हमेशा धोनी के फैसले का सम्मान किया है और यह फैसला भी उनके ऊपर ही छोड़ दिया है। सभी को पता है कि उन्होंने अपने फैसले सही समय पर लिए हैं और उनका एलान किया है। हमें उम्मीद नहीं है कि उनके फैसला लेने से पहले हमें जानकारी का पता चलेगा। हमें उम्मीद है कि धोनी अगले सीजन भी खेलेंगे और यह सिर्फ मेरा नजरिया है।

धोनी ने इस सीजन बल्ले से दिखाया दम
धोनी ने इस सीजन 161 रन बनाए और उनका स्ट्राइक रेट इस दौरान 220.55 का रहा। अगले सीजन के लिए मेगा नीलामी होनी है और अगले वर्ष धोनी 43 साल के हो जाएंगे। धोनी ने मौजूदा सीजन के शुरुआती मैच से ठीक पहले सीएसके की कप्तानी छोड़ दी थी और ऋतुराज गायकवाड़ को टीम का कप्तान बनाया था।

‘फ्लेमिंग की भूमिका नहीं बदलेगी’
सीएसके के कोच स्टीफन फ्लेमिंग का नाम भारतीय टीम के मुख्य कोच के लिए चर्चा में है, लेकिन विश्वनाथन का कहना है कि फ्लेमिंग की भूमिका फिलहाल नहीं बदलने वाली है। विश्वनाथन ने कहा, मैंने मजाक में फ्लेमिंग से पूछा था कि क्या आपने भारतीय टीम के कोच पद के लिए आवेदन किया है? इस पर फ्लेमिंग ने कहा कि क्या आप ऐसा चाहते हैं? यह उनके मतलब की चीज नहीं है क्योंकि वह साल के करीब 10 महीने कोचिंग करना पसंद नहीं करते हैं। हालांकि इस बारे में मेरी उनसे ज्यादा बात नहीं हुई है।