मायावती का बड़ा बयान, कहा किसानों के साथ न हो…

कृषि विभाग को ‘इस संबंध में किसानों के लिए जागरूकता कार्यक्रम आयोजित करने’ का निर्देश दिया। जारी एक सरकारी बयान के अनुसार, उन्होंने कहा, “यह भी सुनिश्चित किया जाना चाहिए कि मल जलाने की कार्रवाई पर किसानों का कोई दुराचार या उत्पीड़न न हो।”

 

मायावती से पहले किसानों की कार्रवाई पर भी अखिलेश यादव ने ट्वीट किया। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘बता दें कि पर्यावरण प्रदूषण के नाम पर ठूंठ जलाने के नाम पर किसानों को जेलों में डालने वाले गणमान्य लोग जब राजनीतिक प्रदूषण फैलाने वालों को जेल में डाला जाएगा। किसान अब भाजपा का मैदान खोदेंगे ‘।

आज, मायावती ने एक ट्वीट किया है और उस ट्वीट में वे लिखती हैं, “उत्तर प्रदेश में प्रदूषण के कारण किसानों पर अत्याचार, विशेष रूप से यहाँ जलते हुए ठूंठ, अत्यंत निंदनीय हैं।

इस मामले में कोई भी कार्यवाही करने से पहले। उन्हें जागरूक करने और आवश्यक सहायता प्रदान करने की भी आवश्यकता है। यह बीएसपी की मांग है। ” मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को कहा था, “किसानों को पुआल जलाने से होने वाले प्रदूषण पर प्रतिकूल प्रभावों के बारे में लगातार जागरूक किया जाना चाहिए।”

बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने आज शनिवार को उत्तर प्रदेश में आग लगाने वाले किसानों के खिलाफ कार्रवाई करने की निंदा की है। उन्होंने एक ट्वीट के जरिए अपनी बात रखी है।

इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने के निर्देश दिए थे कि मल जलाने की प्रक्रिया में किसानों का कोई दुराचार या उत्पीड़न न हो।