पीएम की जनसभा को लेकर चप्पे-चप्पे पर फोर्स तैनात, मोदी के साथ मंच पर होंगे 2 सहयोगी दल

गाजीपुर लोकसभा सीट पर भाजपा की सबसे बड़ी चुनावी सभा शनिवार यानी आज होगी। जनसभा को लेकर कार्यकर्ताओं में काफी उत्साह है। यह सभा एक लाख क्षमता वाले आरटीआई मैदान (नवीन स्टेडियम) में होगी। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अलावा एक मंच पर सहयोगी दल के बड़े नेता होंगे, जिनमें सुभासपा अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर, निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय निषाद भी शामिल होंगे। सभी भाजपा प्रत्याशी पारसनाथ राय के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा में आने वाली भीड़ को देखते हुए बड़े पैमाने पर व्यवस्था की गई है। मंच पर 50 लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है, जिनकी सूची भी तैयार करके पीएमओ भेज दी गई है। जिला सूचना विभाग के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम 4.35 बजे हेलिकाप्टर द्वारा पहुंचेंगे। इसके बाद 5:25 बजे तक आरटीआई परिसर में जनसभा करेंगे। इसके बाद शाम 5.35 बजे प्रस्थान कर जाएंगे। हालांकि इसके पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ चंदौली से चुनावी सभा करने के बाद विशेष हेलीकॉप्टर से 3.10 बजे पुलिस लाइन पहुंच जाएंगे और चुनावी सभा समाप्त होने के बाद 5.35 बजे रवाना होंगे।

वहीं, प्रधानमंत्री के चुनावी सभा में सुरक्षा के दृष्टि से मंच से 65 फीट का डी (बैरिकेड) कर दिया गया है। दस हजार से अधिक कुर्सियों लगाई गईं हैं। हालांकि मैदान की क्षमता एक लाख भीड़ की है। दूसरी ओर पीएम के कार्यक्रम में कोई चूक न हो इसके लिए अधिकारियों ने रिहर्सल भी किया। सभा स्थल पर डीआईजी रेंज वाराणसी ओपी सिंह, जिला निर्वाचन अधिकारी आर्यका अखौरी, पुलिस अधीक्षक ओमवीर सिंह आदि उच्चाधिकारियों ने ड्यूटी में लगे अधिकारियों-कर्मचारियों को उनकी जिम्मेदारी का बोध कराया गया। साथ ही बिजली, परिवहन, सड़क समेत संबंधित सभी विभागों से एनओसी मांगी।

सुरक्षा एजेंसियों ने संभाला मोर्चा, चप्पे-चप्पे पर फोर्स तैनात

प्रधानमंत्री की सभा में आने वाली भीड़ को देखते हुए पुलिस प्रशासन और सुरक्षा एजेंसियों ने विशेष इंतजाम किया है। कार्यक्रम स्थल के आसपास करीब तीन किमी के दायरे पर चप्पे-चप्पे पर फोर्स तैनात कर दी गई है। पुलिस लाइन से लेकर सभा स्थल तक पांच स्तरीय सुरक्षा होगी। इसके लिए एसपी रैंक के अधिकारियों को भी जिम्मेदारी दी गई है। वहीं, सभा स्थल के आसपास के घरों के सामने बैरिकेडिंग कर दी गई है।

केवल सभा में आने वालों के ही वाहन आ सकेंगे शहर में

पीएम की सुरक्षा में लगी डॉग स्क्वायड टीम, बम निरोधक दस्ता, एएस चेक टीम, एंटी माइंस टीम, एसपीजी आदि सुरक्षा एजेंसियां सक्रिय हैं। वे पल-पल की मुख्यालय रिपोर्टिंग अपने मुख्यालय कर रही हैं। कार्यक्रम स्थल से लेकर शहर को होटलों की चेकिंग भी की गई। सुरक्षा की दृष्टि से दो हजार सिपाहियों को भी तैनात किया गया है। जबकि दो सौ से अधिक निरीक्षक की तैनाती की गई है।