विधानसभा को लेकर लखनऊ में बैठक कर रही है प्रियंका गांधी, बनाई ये रणनीति

उत्तर प्रदेश में विधानसभा के चुनावी शंखनाद से पहले प्रियंका गांधी लखनऊ में लगातार बैठक कर रही हैं. बताया जा रहा है कि चुनाव में कांग्रेस की रणनीति को लेकर प्रियंका गांधी नेताओं के साथ बैठक रही हैं.

वहीं चर्चा है कि प्रियंका गांधी लखनऊ दौरे के बाद टिकट वितरण को लेकर बनाई गई स्क्रीनिंग कमेटी लखनऊ आएगी, जिसके बाद कांग्रेस विधानसभा को लेकर पहली सूची जारी कर सकती है.

सियासी गलियारों में चल रही चर्चा के मुताबिक नवरात्रि के बाद कांग्रेस की ओर से विधानसभा चुनाव के लिए पहली सूची जारी की जा सकती है. पहली सूची में करीब 30 उम्मीदवारों को जगह मिल सकती है. बताया जा रहा है कि इनमें अधिकतर विधायक और बड़े नेता शामिल होंगे.

कांग्रेस सूत्रों की मानें तो गुरुवार को पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने प्रदेश इलेक्शन कमेटी और स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक की. बैठक में प्रियंका गांधी ने अब तक के कामकाज का फीडबैक लिया. साथ ही उम्मीदवार चयन की प्रक्रिया के बारे में भी चर्चा की. बताया जा रहा है कि कांग्रेस की ओर से जल्द ही एक सूची राष्ट्रीय टीम को सौपा जा सकता है.

बता दें कि पिछले महीने कांग्रेस ने यूपी में टिकट वितरण के लिए स्क्रीनिंग कमेटी का गठन किया था. इस कमेटी का अध्यक्ष जितेंद्र सिंह को बनाया गया था, जबकि दीपेंद्र हुड्डा और वर्षा गायकवाड़ को कमेटी का सदस्य बनाया गया है. कमेटी में प्रियंका गांधी, प्रदेश अध्यक्ष अजय लल्लू और सीएलपी लीडर अराधना मिश्रा को भी शामिल किया गया है.