Renault Triber कार खरीदना हुआ आसान , कीमत जानकर चौक जायेंगे आप

इस उपलब्धि पर टिप्पणी करते हुए रेनो इंडिया ऑपरेशन के कंट्री CEO और मैनेजिंग डायरेक्टर, वेंकटराम मामिलपल्ले ने कहा, “रेनो के लिए सुरक्षा सर्वोपरि है और हमारे प्रोडक्ट भारतीय नियामक प्राधिकरणों द्वारा निर्धारित आवश्यक सुरक्षा मानकों को पूरा करते हैं और उससे अधिक हैं।

भारत और फ्रांस में रेनो टीमों के बीच एक ज्वाइंट प्रोजेक्ट का परिणाम रेनो ट्राइबर ने खुद को एक सफल प्रोडक्ट के रूप में स्थापित कर लिया है और कार खरीदारों के एक व्यापक समूह के बीच जबरदस्त स्वीकृति देखी है।

यह भारत में रेनो के लिए गर्व का क्षण है, क्योंकि ट्राइबर की कल्पना, विकास और उत्पादन भारत में भारतीय ग्राहकों के लिए है। ट्राइबर के लिए ग्लोबल NCAP द्वारा 4-स्टार एडल्ट सेफ्टी रेटिंग सुरक्षा के प्रति हमारी प्रतिबद्धता को दोहराया है।”

पिछले कुछ वर्षों में भारतीय कार ग्राहक काफी जागरूक हो चूका है, अब केवल डिजाइन, फीचर और अच्छे माइलेज से बात नहीं बनती, गाड़ी की मजबूती और फैमिली की सुरक्षा खरीदारी का एक बहुत बड़ा पैमाना बन चुका है।

अगर आप भी ऐसे ही जागरूक ग्राहक हैं, तो आपके लिए अच्छी खबर है। Renault Triber को ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्ट में एडल्ट ऑक्यूपेंट के लिए 4 स्टार और बच्चों की सुरक्षा के लिए 3 स्टार रेटिंग मिली है।

यानि कि Renault Triber केवल स्पेसियस और किफायती ही नहीं, बल्कि भारतीय मार्केट में मौजूद सबसे सुरक्षित गाड़ियों में से एक है। Renault Triber साल 2021 में ग्लोबल NCAP की तरफ से टेस्ट की गई पहली कार है।

गौरतलब है कि #SaferCarsForIndia कैंपेन के तहत 2014 से भारतीय निर्मित कारों की सुरक्षा के लिए क्रैश टेस्ट किया जा रहा है। इस परीक्षण के दौरान इन गाड़ियों को 65 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पर क्रैश किया जाता है और उसके बाद गाड़ी में रखे गए मानव रूपी डमी और कार में क्षति के अनुसार आंकलन किया जाता है।

क्रैश टेस्ट के दौरान रेनो ट्राइबर के बेस वेरिएंट का इस्तेमाल किया गया, जिसमें दो एयरबैग्स दिए गए हैं। सुरक्षा पैमाने के लिहाज से अपने सेगमेंट में Renault Triber एक नई मिसाल बनने में कामयाब रही है।