‘4 जून को भाजपा व शेयर बाजार दोनों ही नई ऊंचाइयों को छूएंगे’, पीएम बोले- विपक्ष का हाल निराशाजनक

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जोर देकर कहा है कि भारतीय जनता पार्टी रिकॉर्ड तीसरी बार सरकार बनाने की राह पर है और पार्टी की जीत से देश के शेयर बाजार में भी रिकॉर्ड छलांग दिखेगी। पीएम मोदी ने कहा, “मैं विश्वास के साथ कह सकता हूं कि 4 जून को भाजपा के रिकॉर्ड आंकड़े छूने के साथ ही शेयर बाजार भी नई रिकॉर्ड ऊंचाई को छू जाएगा।”

पीएम मोदी ने कहा कि सेंसेक्स 2024 में 2014 के 25,000 अंक से बढ़कर 75,000 हो गया है। उन्होंने यह भी कहा कि निवेशकों ने उनकी सरकार में विश्वास दिखाया है। उन्होंने कहा, ‘शेयर बाजार का हम पर जो भरोसा है, वह पिछले एक दशक के उल्लेखनीय प्रदर्शन से जाहिर होता है। जब हमने कार्यभार संभाला था, सेंसेक्स लगभग 25000 प्वाइंट था। आज, यह लगभग 75000 अंक पर है, जो ऐतिहासिक वृद्धि को दर्शाता है। हाल ही में हम पहली बार 5 ट्रिलियन डॉलर के मार्केट कैप पर पहुंचे हैं।

पीएम ने कहा, “पिछले 10 वर्षों में, यदि आप डीमैट खातों की संख्या पर एक नज़र डालते हैं, तो आप समझेंगे कि नागरिकों ने भारतीय अर्थव्यवस्था में विश्वास दिखाना कैसे शुरू कर दिया है। म्यूचुअल फंड निवेशकों की संख्या 2014 में 1 करोड़ से बढ़कर आज 4.5 करोड़ हो गई है। परिणामस्वरूप, हमारे पास घरेलू निवेश का व्यापक आधार है। हमारे निवेशक हमारे द्वारा लागू किए गए बाजार-समर्थक सुधारों से अच्छी तरह वाकिफ हैं। इन सुधारों ने एक मजबूत और पारदर्शी वित्तीय प्रणाली बनाई है, जिससे हर भारतीय के लिए शेयर बाजारों में भाग लेना आसान हो गया है।

लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार अपने अंतिम चरण में पहुंचने के साथ ही पीएम मोदी को भरोसा है कि मतदाताओं ने उनकी पार्टी पर भरोसा जताया है। उन्होंने कहा, “इसके विपरीत, विपक्ष की तरफ माहौल बहुत गंभीर और निराशाजनक है। यह दर्शाता है कि हम मौजूदा चुनावों में ऐतिहासिक जीत हासिल करने की राह पर हैं। लोगों को भी इस बात का एहसास है और इसलिए वे कांग्रेस और उसके सहयोगियों पर अपना वोट बर्बाद नहीं करेंगे जो पहले ही चुनाव हार चुके हैं।”