अब घर बैठे इस आसान से तरीके से पता लगाए कोरोना वायरस के लक्षण, पहले करे ऐसा…

कोरोना वायरस जैसी माहवारी का पता कैसे लगाया जाए। क्योंकि हर जगह तो मशीन अवेलेबल नहीं है इसलिए आप घर बैठे भी हमारे द्वारा बताए जा रहे तरीके के अनुसार घर पर बैठे ही कोरोना वायरस का पता लगा सकते हैं।

एक्सपर्ट डॉक्टर व वैज्ञानिकों के द्वारा बताया जा रहा है कि अगर आपको किसी प्रकार का खासी जुकाम होता है तो आप घर पर बैठे ही लंबे-लंबे स्वास लेकर उसके बाद अपने स्वास को 10 सेकंड के लिए रोक के रखें उसके बाद अगर आपको किसी भी प्रकार की जी मिचलाना या खांसी और छींक नहीं आती है ।

तो आपके फेफड़ों में फाइब्रोसिस नहीं होता है। इससे यह पता चलता है कि आपके शरीर में किसी भी बीमारी का संक्रमण नहीं है । इसलिए मैं आशा करता हूं कि आप घर पर बैठे ही इस प्रकार इस बीमारी का पता लगा सकते हैं।

कई अन्य कारणों के वजह से भी आप अपनी साँसे नहीं रोक सकते हैं। जिसमें एलर्जी, अस्थमा, पुरानी बीमारी और संक्रमण शामिल हैं। इसलिए उन लोगों को तो जरूर जांच करवा लेनी चाहिए इसके अलावा जो साधारण लोग हैं .

उनके लिए यह 10 सेकंड वाला फार्मूला अपना सकते हैकोरोनावायरस (Coronavirus) कई वायरस (विषाणु) प्रकारों का एक समूह है .

जो स्तनधारियों और पक्षियों में रोग के कारक होते हैं। यह आरएनए वायरस होते हैं। मानवों में यह श्वास तंत्र संक्रमण के कारण होते हैं.

जो अधिकांश रूप से मध्यम गहनता के लेकिन कभी-कभी जानलेवा होते हैं। गाय और सूअर में यह अतिसार और मुर्गियों में यह ऊपरी श्वास तंत्र के रोग के कारण बनते हैं।

आज हम आपके लिए लेकर आए हैं कि आजकल पूरे देश में सबसे बड़ी खबर एक ही चल रही है ।कोरोना वायरस सभी लोगों में दहशत फैल रही है .

हर कोई इसका बचाव और उपचार ढूंढने में लगा हुआ है। इसलिए आज हमने भी कुछ इंफॉर्मेशन कलेक्ट कर के आपके लिए लेकर आए हैं।