कोरोना वायरस की चपेट में अब आया ये देश , लोगो ने उठाया ये बड़ा कदम

तीन कोरोनोवायरस संदिग्ध जो शनिवार को अहमदनगर सिविल अस्पताल में आइसोलेशन वार्ड से भाग गए थे, रविवार को सुबह जल्दी वापस लौट आए हैं.

इसी तरह, नागपुर में मेयो अस्पताल से भागे चार कोरोनोवायरस संदिग्धों में से तीन भी लौट आए हैं, और चौथे का पता लगाने के लिए सभी प्रयास जारी हैं.

महाराष्ट्र सरकार ने एहतियात के तौर पर 31 मार्च तक सभी स्कूलों, कॉलेजों, मॉल, स्विमिंग पूल, जिम और फिटनेस सेंटर, सार्वजनिक स्थानों, सभी सार्वजनिक कार्यक्रमों को रद्द करने, आदि के साथ महाराष्ट्र शट डॉउन मोड में चला गया है.

आईआईटी-बॉम्बे ने अपने छात्रों, हॉस्टलर्स, फैकल्टी, स्टाफ, विजिटर्स आदि के लिए अन्य कड़े नियम लागू करने के अलावा 29 मार्च तक सभी क्लासरूम और लेबोरेट्री को भी निलंबित कर दिया है.

कोरोना वायरस ने दुनिया के करीब 135 देशों को अपना शिकार बना लिया है. भारत में भी करीब 93 लोग इससे संक्रमित हो गए हैं. इसी बीच देश में महाराष्ट्र ऐसा राज्य हैं .

जहां सबसें अधिक लोग इससे प्रभावित हुए हैं। महाराष्ट्र में 31 लोगों का COVID-19 टेस्ट पॉजिटिव आया है. शनिवार की देर रात पुणे जिले के पिंपरी-चिंचवड़ में पांच नए मामलों का पता चला.