महाकाल मंदिर में जोरदार हंगामा, वजह जानकर चौक जाएंगे आप

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार महाकाल की आरती करने आ रहे मुख्य पुजारी अजय गुरू को अहले सुबह करीब 3 बजे मंदिर के गेट नंबर 4 पर रोक दिया गया. इसके बाद उन्हें सूर्यमुखी द्वार पर रोक दिया गया जिसके बाद हंगामा होने लगा.

पंडे-पुजारियों ने हंगामा करने का काम किया और प्रशासन को शिकायत करने की चेतावनी दे डाली. हंगामे के बीच पंडे-पुजारियों की नजर भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय, विधायक आकाश विजय वर्गीय और विधायक रमेश मेंदोला पर पड़ी जो मंदिर में प्रवेश कर रहे थे. इन नेताओं पर नजर पड़ते ही हंगामा और बढ़ गया.

यहां चर्चा कर दें कि कोरोना संक्रमण की वजह से प्रशासन ने गर्भगृह जाने की अनुमति केवल पंडे-पुजारियों को ही दी है. इस घटना के बाद अब पंडे-पुजारियों में आक्रोश नजर आ रहा है.

इस पूरे घटनाक्रम पर प्रशासन और मंदिर से जुड़े अधिकारी कुछ भी बोलने से बच रहे हैं. खबरों की मानें तो सावन के हर सोमवार भाजपा के महासचिव कैलाश विजयवर्गीय भगवान् महाकाल को भस्म आरती में जल अर्पित करने आते हैं.

मध्‍य प्रदेश स्थित उज्जैन के महाकाल मंदिर में शुक्रवार को जोरदार हंगामा हुआ. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय, उनके बेटे आकाश और भाजपा विधायक रमेश मेंदोला के कारण ये हंगामा हुआ. हंगामे की वजह से आज भस्म आरती में आधे घंटे की देरी हुई.

बताया जा रहा है कि तीनों नेता शुक्रवार सुबह महाकाल के दर्शन करने पहुंचे. उनके आते ही मंदिर प्रशासन ने सभी गेट बंद करने का काम किया. खबरों की मानें तो CCTV कैमरे भी बंद कर दिये गये थे.

हंगामे के बाद कैलाश विजयवर्गीय मीडिया के सवालों का जवाब दिए बगैर चले गये. वहीं विधायक रमेश मेंदोला कपड़े से मुंह ढंककर मंदिर परिसर से बाहर निकलते नजर आये.