देश में कोरोना की तीसरी लहर आने की आशंका, केरल में नए मामलों ने मचाया कोहराम

केरल में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए पीएम विजयन ने कहा कि लॉकडाउन में ढील देने के बाद मामलों में बढ़ोतरी हुई है। उन्होंने राज्य में इलाज की सुविधाओं में भी इजाफा किया है।

 

वैक्सीनेशन की बढ़ा दिया गया है। उन्होंने उम्मीद जताई है कि जल्द ही हर्ड इम्युनिटी हासिल की जा सकेगी। उन्होंने बताया कि जनसंख्या के हिसाब से केरल सबसे तेजी से टीकाकरण करने वाला प्रदेश है। राज्य में एक दिन में पांच लाख लोगों को वैक्सीन दी जा चुकी है। इसके अलावा कोरोना से मौत की दर अभी नियंत्रित है।

बता दें कि पिछले 24 घंटों में देश में कोरोना के 45 हजार से अधिक नए मामले सामने आए हैं, जिनमें से 31 हजार से अधिक मामले तो केवल केरल के से ही हैं। जो कुल मामलों का लगभग 70 प्रतिशत है। वहीं बीते दिन 153 लोगों की मौत के बाद अब राज्य में 2 लाख 4 हजार 896 एक्टिव केस हो गए हैं।

देश में कोरोना की तीसरी लहर आने की आशंका के बीच केरल में कोरोना वायरस के नए मामलों ने कोहराम मचा दिया है। राज्य में पिछले 24 घंटों में 31 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं।

इतना ही नहीं केरल में पिछले 5 दिनों में डेढ़ लाख से ज्यादा नए मामले दर्ज हुए हैं। केरल में बढ़े हुए मामलों के बाद देश में भी लगातार 45 हजार केस सामने आ रहे हैं।

इन लगातार बढ़ रहे मामलों के लिए राज्य के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन द्वारा लॉकडाउन में दी गई छूट को जिसम्मेदार ठहराया जा रहा है। जिसके बाद अब केरल सरकार ने रात 10 बजे से लेकर सुबह 6 बजे तक सोमवार से नाइट कर्फ्यू लगाने का ऐलान किया है।