आज महापंचायत को संबोधित करेंगे अरविंद केजरीवाल, कृषि कानून के खिलाफ

आम आदमी पार्टी का आरोप है कि केंद्र सरकार किसान विरोधी तीनों कानूनों को किसानों से बिना सलाह किए, संसद में लाई और असवैंधानिक तरीके से पास भी करा लिया.

इसका विरोध करने पर केंद्र सरकार किसानों पर लाठियां बरसाती है और अब तक सैकड़ों किसानों पर झुठे मुकदमे दर्ज कर उन्हें जेल भेजा जा चुका है. आम आदमी पार्टी लगातार संसद से सड़क तक किसानों की आवाज उठाती आ रही है.

‘आप’ ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा लागू किए गए तीन काले कृषि कानूनों को लेकर पूरे देश में लंबे समय से आंदोलन चल रहा है. किसान कई महीने से टिकरी, सिंघु और गाजीपुर बाॅर्डर पर अपनीं मांगों को लेकर बैठे हुए हैं. किसान इस लड़ाई में 2 डिग्री की सर्द रातों में भी सड़कों पर बने रहे और अब तक सैकड़ों निर्दोष किसान अपने प्राणों की आहुति दे चुके हैं.

आम आदमी पार्टी ने कहा है कि तीन काले कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली बाॅर्डर पर बैठे किसानों की मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी ने काफी सेवा की है.

किसानों की दैनिक जरूरतों के मद्देनजर पानी, शौचालय और वाईफाई समेत अन्य सुविधाएं मुहैया कराईं. आप’ का कहना है कि तीन काले कृषि कानूनों को लाने के लिए भाजपा की केंद्र सरकार, कैप्टन अमरिंदर सिंह और बादल तीनों ही जिम्मेदार हैं.

कैप्टन इस मुद्दे को सुलझाना नहीं चाहते हैं और अकाली इस बिल को बनाने की प्रक्रिया में शुरू से शामिल रहे, यह इन लोगों की मिली जुली राजनीति है.

इससे पहले, सीएम अरविंद केजरीवाल तीन काले कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों के समर्थन में उत्तर प्रदेश के मेरठ में किसान महापंचायत को संबोधित कर चुके हैं.

सीएम अरविंद केजरीवाल कल पंजाब में महापंचायत को संबोधित करने के बाद आने वाली 4 अप्रैल को हरियाणा के जींद स्थित हुडा मैदान में होने वाली किसान महापंचायत को भी संबोधित करेंगे.

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल रविवार के दिन पंजाब में किसान महापंचायत को संबोधित करेंगे.

आम आदमी पार्टी के मुताबिक भाजपा की केंद्र सरकार द्वारा लाए गए तीन काले कृषि कानूनों के खिलाफ यह महापंचायत मोगा के बाघा पुराना स्थित अनाज मंडी में आयोजित की जाएगी. यहां दिन में करीब 2 बजे अरविंद केजरीवाल किसानों को संबोधित करेंगे.