लॉकडाउन को लेकर सरकार ने जारी किया ये बड़ा आदेश , मॉल और सिनेमा हॉल बंद करने को कहा…

मुख्यमंत्री ने कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए टीकाकरण अभियान को तेजी से बढ़ाने का आदेश दिया है. सीएम रूपाणी ने कहा कि राज्य में हर दिन 1.5 लाख लोगों को कोरोना का टीका लगाया जा रहा है.

इसे बढ़ाकर 3 लाख करने का लक्ष्य रखा गया है. इसके अलावा, कोरोना टेस्ट की संख्या बढ़ाने का भी निर्णय लिया गया है. इसमें आरटी-पीसीआर टेस्ट बढ़ाने की बात हुई है.

वहीं स्थानीय निकाय चुनावों को लेकर नेताओं के जरिए जो लापरवाही बरती गयी है, उसे लेकर जब मुख्यमंत्री विजय रूपाणी से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि जिन राज्यों में चुनाव नहीं हुए हैं.

वहां भी कोरोना संक्रमण बढ़ा है. महाराष्ट्र में चुनाव नहीं हुआ, फिर भी कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं. कोरोना से लड़ने के लिए सरकार पूरी तरह से तैयार है.

मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने ये साफ कर दिया है कि लोगों को घबराने की जरूरत नहीं हैं. मॉल और दूसरी जगहों पर जो भीड़ इकठ्ठा हो रही थी, उसे देखते हुए और सावधानी बरतने के लिए ये कदम एहतियातन उठाए गए हैं. राज्य सरकार कोरोना मामलों की रोज समीक्षा कर रही है. यहां तक कि दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों की स्क्रीनिंग भी की जा रही है.

पूरे देश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सीएम ने कहा कि दूसरे राज्यों के मुकाबले अभी गुजरात में कोरोना मरीजों की संख्या काफी कम है. राज्य सरकार ने कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए पूरे प्रयास किए हैं. कॉन्टैक ट्रेसिंग की है और वैक्सीनेशन पर भी पूरा जोर दिया है.

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने लोगों के बीच बढ़ती आशंकाओं को कम करने के लिए कहा है कि राज्य में लॉकडाउन नहीं लगेगा यानी सरकार दिन में किसी भी प्रकार के कर्फ्यू को लगाने के मूड में नहीं है.

गुजरात में अहमदाबाद, राजकोट, सूरत, वड़ोदरा जैसे शहरों में नाइट कर्फ्यू और शनिवार-रविवार के दिन मॉल और सिनेमा हॉल बंद करने के आदेश के बाद से लोगों के मन में दूसरे लॉकडाउन की आशंका बैठी हुई है.