यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर ओवैसी ने भरी हुंकार , कहा -19 फीसदी मुस्लिम…

असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, कि यह बार-बार कहा जाता है कि ओवैसी लड़ेगा तो वोट काट देगा. अन्य राज्यों के चुनाव में ओवैसी ने ऐसा ही किया. लेकिन मैं पूछना चाहता हुं कि 2019 में लोकसभा के चुनाव में सुल्तानपुर से बीजेपी कैसे जीती, उस समय ओवैसी तो नहीं लड़ रहा था.

 

आपको बता दें कि असदुद्दीन ओवैसी यूपी दौरे के पहले दिन यानी मंगलवार को अयोध्या के रुदौली में रैली की थी. दूसरे दिन यानी बुधवार को सुल्तानपुर में ओवैसी की रैली हुई और आज ओवैसी बाराबंकी में हैं. हालांकि प्रशासन ने ओवैसी को बारबंकी में यह रैली करने की इजाजत नहीं दी थी.

एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि उत्तर प्रदेश सबसे बड़ी रियासत है. यहां 19 फीसदी मुस्लिम हैं, आप सबको एक तरफ आना होगा. यूपी में जहां पर हर बिरादरी की एक सियासी आवाज है, नुमाइंदा है, मुस्लिमों का कौन है, आपने किसे अपना नेता बनाया. उन्होंने कहा कि इस बार सभी मुस्लमानों को एक साथ होकर अपना नेता चुनना है, जो उनके लिए काम करे.

असदुद्दीन ओवैसी ने बाराबंकी में एक के बाद एक विवादित बयान दिए. उन्होंने समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि क्या अखिलेश यादव ने कहा कि हिंदू ने वोट नहीं किया इसलिए हारे? वह क्यों मुसलमानों को कहते हैं कि उन लोगों ने वोट नहीं दिया, क्या मुसलमान कैदी है?’

उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर ओवैसी ने हुंकार भर दी है. ओवैसी अभी तीन दिवसीय दौरे पर यूपी पहुंचे थे, आज दौरे का आखिरी दिन था. ऐसे में ओवैसी ने बाराबंकी में वंचित-शोषित समाज सम्मेलन को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव जीतने के लिए सभी मुस्लमानों को एक साथ होना होगा.