हरियाणा सरकार ने किसानों को दिया ये बड़ा तोहफा , 362 रुपए प्रति कर दिया…

कृषि मंत्री ने कहा, ”जब पंजाब में गन्ने की कीमत बढ़ाई गई तो किसान नेताओं ने पंजाब के सीएम (कैप्टन अमरिंदर सिंह) से मुलाकात की और उन्हें मिठाई दी थी।

अब उन्हें हमारे मुख्यमंत्री (मनोहर लाल खट्टर) से भी मिठाई के साथ मिलना चाहिए।” हरियाणा सरकार ने यह फैसला ऐसे समय पर किया है जब किसान संगठनों ने हरियाणा सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। पिछले दिनों करनाल में किसानों पर हुई लाठीचार्ज के बाद किसानों ने खट्टर सरकार के खिलाफ आंदोलन तेज कर दिया है।

प्रदेश के कृषि मंत्री जेपी दलाल ने कहा,” पिछले 4 साल में पंजाब में गन्ने की कीमत 310 रुपए प्रति क्विंटल थी। चूंकि अब चुनाव नजदीक हैं, इसलिए उन्होंने इसे बढ़ाकर 360 रुपए प्रति क्विंटल कर दिया। हरियाणा में गन्ने की कीमत 350 रुपए प्रति क्विंटल थी, जिसे बढ़ाकर अब 362 रुपए प्रति क्विंटल कर दिया है। यह देश में सर्वाधिक कीमत है।”

पंजाब के बाद हरियाणा सरकार ने भी गन्ने की कीमत बढ़ा दी है। हरियाणा सरकार ने प्रति क्विंटल 12 रुपए का इजाफा करते हुए इसे 362 रुपए प्रति क्विंटल कर दिया है, जोकि पंजाब की कीमत से 2 रुपए प्रति क्विंटल अधिक है।

हरियाणा के कृषि मंत्री ने इसे पूरे देश में सर्वाधिक बताया है। उन्होंने यह भी कहा कि किसान नेताओं को अब कैप्टन अमरिंदर की तरह सीएम मनोहर लाल खट्टर को भी मिठाई देनी चाहिए।