जन्मदिन के मौके पर दिनेश कार्तिक ने किया ये काम , वायरल हुआ विडियो

2018 में निदाहास ट्रॉफीके फाइनल में बांग्लादेश के खिलाफ खेली गई 29 रनों की दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) की पारी उनके करियर की सबसे यादगार पारी है.

इस मुकाबले में दिनेश कार्तिक ने धोनी (MS Dhoni) की तरह छक्का लगाकर टीम को खिताब दिलाया था. कोलंबो में खेले गए इस मुकाबले में दिनेश कार्तिक ने 8 गेंद पर 29 रनों की पारी खेली थी. भारत को फाइनल मुकाबले में आखिरी दो ओवरों में 34 रन चाहिए थे. दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने 19वें ओवर में 22 रन ठोके.

भारत को आखिर गेंद पर पांच रनों की जरूरत थी और उस वक़्त गेंदबाजी बांग्लादेश के पार्टटाइम गेंदबाज सौम्य सरकार कर रहे थे. दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने यहां आखिरी गेंद पर एक्सट्रा कवर के ऊपर से छक्का लगाकर भारत को ऐतिहासिक जीत दिलाई. टीम को इस तरह जीत दिलाने से फैन्स उन्हें धोनी के बाद मिस्टर फिनिशर बुलाने लगे थे.

दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) मौका मिलने के बाद भी उसका फायदा नहीं उठा पाए. यही कारण रहा कि उनकी टीम इंडिया में जगह कभी भी पक्की नहीं रही. 2007 टी-20 विश्व कप और 2018 में श्रीलंका में हुई निदाहास ट्रॉफी जैसी बड़ी सफलताओं के दौरान दिनेश कार्तिक टीम इंडिया के सदस्य ज़रूर रहे.

आज का दिन भारतीय क्रिकेट के लिए बेहद खास है, क्योंकि आज विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) अपना 36वां जन्मदिन मना रहे हैं.

1 जून 1985 को चेन्नई में जन्मे कार्तिक ने साल 2004 में भारतीय टीम में जगह बना ली थी, वो भी तब जब महेंद्र सिंह धोनी ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू तक नही किया था.