जब मुलायम सिंह यादव की पत्नी साधना बोलीं…, जानकर उड़े लोगो के होश

समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव के परिवार के लोग अकसर चर्चा में रहते हैं। अखिलेश यादव तो सपा के अध्यक्ष ही हैं, जबकि उनके भाई शिवपाल यादव और रामगोपाल यादव भी सुर्खियों में रहते हैं।

बहू अपर्णा यादव तो भाजपा में आने के बाद से अकसर मीडिया की चर्चाओं में रहती हैं। हालांकि इस पूरी चकाचौंध के बीच मुलायम सिंह यादव की पत्नी साधना गुप्ता का जिक्र कम ही होता है। वह मुलायम सिंह यादव की दूसरी पत्नी हैं, जिनसे उन्होंने पहली पत्नी मालती यादव के निधन के सालों बाद शादी की थी। अपर्णा यादव इन्हीं साधना गुप्ता के बेटे प्रतीक यादव की पत्नी हैं।

साधना गुप्ता यूं तो राजनीतिक चर्चाओं में कभी नहीं आतीं, लेकिन 2017 में यादव परिवार में जब विवाद चरम पर था तो उनका भी जिक्र आया था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस विवाद के लिए अखिलेश यादव के समर्थकों ने साधना गुप्ता को भी जिम्मेदार ठहराया था।

उनका कहना था कि उनके चलते ही यह कलह हुई है और इसकी वजह यह है कि वह अपने बेटे प्रतीक को राजनीति में लाना चाहती हैं। इसी के चलते बेटे अखिलेश और पिता मुलायम के बीच खाई पैदा हुई है। बता दें कि अखिलेश यादव की मां मुलायम सिंह यादव की पहली पत्नी मालती देवी थीं।

मुलायम सिंह की पत्नी के नाते साधना गुप्ता जरूर जानी जाती हैं, लेकिन वह सार्वजनिक जीवन में उनके साथ कम ही दिखती हैं। जब ये चर्चाएं हुईं कि साधना गुप्ता के चलते विवाद हो रहा है, तब वह जरूर सामने आई थीं।

साधना गुप्ता ने विवादों को लेकर कहा था कि ऐसी बातें करने वाले लोग मानसिक रूप से दिवालिया हैं। एक इंटरव्यू में साधना गुप्ता ने कहा था कि मैं इतने दिनों से परिवार का हिस्सा हूं। अगर घर तोड़ना रहता तो कब का तोड़ देती। बेटे प्रतीक और अखिलेश यादव के बीच भेदभाव को लेकर जब उनसे सवाल पूछा गया तो उन्होंने साफ शब्दों में कहा कि उन्होंने कभी अखिलेश यादव को सौतेला नहीं समझा।