यूपी : आज साइकिल यात्रा निकालेगी सपा, अखिलेश यादव के निर्देश पर…, 5 से 10 किलोमीटर…

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का कहना है कि प्रदेश में आज व्यापक अव्यवस्था के चलते लोग बुरी तरह परेशान हैं. आवश्यक खाद्य पदार्थों के दाम दोगना-तिगुना बढ़ गए हैं जबकि पेट्रोल-डीजल, रसोई गैस के दाम आसमान छू रहे हैं.

उन्होंने आरोप लगाया कि सत्ता संरक्षित अपराधियों के आतंक के आगे प्रशासनतंत्र विशेषकर पुलिस बल अपने को असहाय पा रहा है. जाति देखकर अपराधियों के साथ व्यवहार होता है. भाजपा सरकार केवल वादों का हवाई महल बना रही है. यह जनता के साथ विश्वासघात है.

सपा प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी (SP spokesperson Rajendra Chaudhary) के मुताबिक, अखिलेश यादव खुद बुधवार को लखनऊ में साइकिल यात्रा (Cycle Yatra in Lucknow) कर भाजपा की डबल इंजन सरकार के काले कारनामों पर विरोध प्रदर्शन करेंगे.

समाजवादी साइकिल यात्रा मोहम्मद आज़म खां (Azam Khan) को फर्जी मुकदमों में फंसाकर जेल में रखने, चरम पर अपराध और भ्रष्टाचार, बेलगाम मंहगाई, किसानों पर काले कृषि कानूनों की मार, बेरोजगारी से बेहाल नौजवान, महिला उत्पीड़न, आरक्षण पर ‘संघी’ प्रहार, जिला पंचायत में धांधली के कारण लोकतंत्र पर खतरा और चैपट स्वास्थ्य व्यवस्था के कारण कोरोना से हुई मौतें आदि मुद्दों को लेकर हो रही है.

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) जनेश्रर मिश्र की जयंती (Janeshwar Mishra birth anniversary) पर आज यानि बुधवार को पूरे प्रदेश में साइकिल यात्रा (Cycle Yatra) निकालेगी. यह साइकिल यात्रा 5 से 10 किलोमीटर चलेगी.

इस दौरान पार्टी भाजपा सरकार की जनविरोधी नीतियों के बारे में लोगों को बताएगी. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के निर्देश पर यह साइकिल यात्रा निकाली जाएगी. इस यात्रा का प्रारम्भ प्रत्येक जिले में समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता झण्डी दिखाकर करेंगे.