SBI) के चेयरमैन रजनीश कुमार

डूब सकता है ये बैंक, जल्द से जल्द अपना पैसा कर ले सिफ्ट, SBI के चेयरमैन ने दिया ये बड़ा बयान

फंड्स की तंगी से जूझ रहे देश के एक बड़े प्राइवेट बैंक यस बैंक (Yes Bank) के फ्यूचर को लेकर कई अटकलें लगाई जा रही हैं. लेकिन इन सबके बीच देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक स्टेट बैंक आफ इंडिया (SBI) के चेयरमैन रजनीश कुमार ने यस बैंक को लेकर बड़ा बयान दिया है.

SBI) के चेयरमैन रजनीश कुमार

न्यूज एजेंसी को दिए बयान में उन्होंने कहा है कि बैंक को डूबने नहीं दिया जाएगा. वहीं, पिछले महीने रजनीश कुमार ने कहा था कि यस बैंक खरीदने के लिए हमारे पास पर्याप्त पूंजी नहीं है. आपको बता दें कि यस बैंक की मार्केट वैल्यू 80 फीसदी तक गिर चुकी है. पिछले 1 साल में बैंक का शेयर 80 फीसदी लुढ़क गया है. यह गिरकर 40 रुपये के करीब आ गया है. SBI चेयरमैन ने दिया बड़ा बयान- रजनीश कुमार का कहना है कि यस बैंक की बैलेंसशीट 4000 करोड़ डॉलर (करीब 2.84 लाख करोड़ रुपये) के करीब है. यह मार्केट का बड़ा खिलाड़ी है. मुझे नहीं लगता है कि इसे फेल होने दिया जाएगा. यस बैंक की समस्याओं का जल्द समाधान निकलेगा.

रोजगार के मुद्दे पर विपक्ष होगा असफल, केंद्र सरकार ने उठाया ये कदम… नवंबर में होगी नौकरियों की बारिश

पिछले साल दिसंबर 2019 में देश के दो टॉप बैंक अधिकारियों ने कैपिटल के संकट से जूझ रहे यस बैंक का अधिग्रहण करने के लिए कोटक महिंद्रा बैंक को सबसे उपयुक्त बताया था. एक्सिस बैंक के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी अमिताभ चौधरी ने कहा कि हम (एक्सिस बैंक) छोटे बैंक हैं. हम यह सुनिश्चित करने की कोशिश कर रहे हैं कि हम बड़े बैंक बने ताकि हम किसी स्तर पर दूसरे बैंकों का अधिग्रहण कर सकें. हमारी जगह उदय कोटक इसके लिए ज्यादा सही हैं.

दूसरे कार्यकाल का दूसरा आम बजट इस वर्ग के लोगों को कर देगा परेशान… और कारोबारियों की तो बंद…

Yes Bank की सबसे बड़ी टेंशन-यस बैंक के खराब दिनों की शुरुआत उन दिनों से मानी जाती है जब बैंक के चेयरमैन राणा कपूर को आरबीआई की ओर से जबरन हटाया गया. तभी बैंक के कामकाज को लेकर भी कई निगेटिव खबरें आईं. इसके बाद RBI ने स्विफ्ट कम्प्लाइंसेस में अनदेखी के कारण बैंक पर एक करोड़ रुपये की पेनल्टी भी लगाई. लेकिन बैंक के सामने सबसे बड़ी परेशानी क्यूआइपी को भी खरीदार नहीं मिलना थी. इससे निवेशकों का भरोसा बैंक से उठ गया. राणा कपूर बैंक को छोड़ चुके हैं. वहीं, अब वह अपनी हिस्सेदारी बेच रहे हैं.

सरकारी स्कूल की अकेली महिला अध्यापिका के साथ क्लास में हुई ऐसी अश्लील हरकत, चार अध्यापकों पर…