अमेरिका भारत को देने जा रहा ये, देख चीन के उड़े होश

कोरोना से जंग भारत की मदद के लिए ट्रंप ने वादा किया था कि वो वेंटिलेटर भारत को देंगे।अब अमेरिकी राष्ट्रपति ने अपना वादा पूरा किया है। अमेरिका से 100 वेंटिलेटर सोमवार को भारत पहुंचेंगे। उच्च तकनीकी वाले इन वेंटिलेटरों को अमेरिकी फर्म जॉल ने बनाया है । जो शिकागो से भारत आएगा।

डोनाल्ड ट्रंप ने 16 मई को ट्विटर पर लिखा था, “मुझे यह बताते हुए गर्व हो रहा है कि अमेरिका अपने दोस्त भारत को महामारी से जंग में मदद के तौर पर वेंटिलेटर दान करेगा।

हम इस मुश्किल घड़ी में भारत और नरेंद्र मोदी के साथ खड़े हैं। हम वैक्सीन बनाने में भी एक दूसरे का सहयोग कर रहे हैं। हम दोनों मिलकर इस अदृश्य दुश्मन को मात देंगे।”

इस जंग की लड़ाई में जीत हासिल करेंगे ट्रंप के इस ट्वीट के जवाब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पीएम  धन्यवाद करते हुए लिखा था, “ऐसे मुश्किल वक्त में राष्ट्रों के लिए एकजुट होना जरूरी है ताकि हम पूरी दुनिया को स्वस्थ और कोरोना मुक्त बना सकें।”

भारत में  कोरोनावायरस को लेकर देशवासियों को काफी चिंता लगी हुई है। कोरोना संक्रमण देश में काफी तेजी से बढ़ रहा है। देश में लाखों लोग कोरोना पॉजिटिव हो रहे हैं।

ऐसे में मेडिकल सुविधाएं की कमी बढ़ती जा रही है। भारत ने उचित चिकित्सा सुविधा कराने के लिए हर समय प्रयत्नशील रहा है। चीन और अमेरिका से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोना के जंग से लड़ने के लिए मदद मांगी थी। हालांकि दोनों देशों ने अपने तरीके से भारत के सहयोग किए हैं।