SLvsIND : तीसरे वनडे में हारी भारतीय टीम, इन खिलाड़ियो से हुई चूक

इस मैच का टॉस भारत की टीम ने जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत की टीम 43.1 ओवर में मात्र 225 रन के स्कोर पर आउट हो गई. भारत के लिए सबसे ज्यादा 49 गेंदों पर 49 रन की पारी पृथ्वी शॉ ने खेली. वहीं टीम के लिए 46 गेंदों पर 46 रन संजू सैमसन ने बनाए.

 

जवाब में इस लक्ष्य को श्रीलंका की टीम ने 39 ओवर में 7 विकेट खोकर हासिल कर लिया. श्रीलंका के लिए सबसे ज्यादा 98 गेंदों पर 76 रन की पारी अविष्का फर्नांडो ने खेली. वहीं टीम के लिए 56 गेंदों पर 65 रन भानुका राजपक्षा ने बनाए.

वहीं तेजी से खेलके की चक्कर में पृथ्वी शॉ भी इस सीरीज में अपने विकेट खोते दिखे. अगर दोनों में से कोई भी एक बल्लेबाज क्रीज पर खड़ा रहता, तो निश्चित ही भारतीय टीम 280-300 रन तक का लक्ष्य इस मैच में हासिल कर सकती थी.

अपना पहला वनडे मैच खेल रहे संजू सैमसन ने अपने ही अंदाज में वनडे पारी की शुरुआत की. इस कलात्मक बल्लेबाज ने 5 चौके और एक छक्के की मदद से 46 रन बनाए. लेकिन जब संजू अपने अर्धशतक से महज चार रन दूर थे तो उन्होंने बाउंड्री लगाने के फेर में अपना विकेट गंवा दिया. संजू सैमसन ने इनसाइड आउट जाकर बाएं हाथ के स्पिनर जयाविक्रमा पर चौका लगाने की कोशिश की लेकिन वो नाकाम साबित हुए और कवर्स पर खड़े अविष्का फर्नाण्डो ने उनका कैच लपक लिया.

पृथ्वी शॉ और संजू सैमसन ने तीसरे वनडे मुकाबले में श्रीलंकाई टीम के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की. दोनों के बीच 74 रन की एक बेहतरीन साझेदारी भी हुई लेकिन एक गलती ने इन दोनों खिलाड़ियों के किए कराए पर पानी फेर दिया. सैमसन और पृथ्वी दोनों अर्धशतक लगाने से चूक गए. दोनों को अच्छा स्टार्ट मिला, लेकिन बड़ी पारी खेलने में कामयाब नहीं हो पाए.

भारत-श्रीलंका सीरीज के शुरूआती 2 वनडे मैच भारतीय टीम ने अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर आसानी से जीत लिए थे. फैंस को उम्मीद थी कि तीसरे वनडे में भी भारतीय टीम जीत हासिल करेगी, लेकिन उम्मीदों के विपरीत तीसरा वनडे मुकाबला श्रीलंका की टीम ने 3 विकेट के अंतर से जीत लिया.