IPL 2022: सनराइजर्स हैदराबाद के इस खिलाड़ी ने रचा इतिहास , आखिरी ओवर में किया…

सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) अपनी स्पीड से आईपीएल 2022 में रोज नए नए इतिहास लिख रहे हैं। उमरान ने रविवार को भी पंजाब किंग्स के खिलाफ एक नया इतिहास रच दिया।

जम्मू कश्मीर का यह तेज गेंदबाज आईपीएल में पहले ऐसे गेंदबाज बन गए हैं, जिन्होंने मैच की पहली पारी के 20वें ओवर को मेडन फेंका है। उनके अलावा कोई भी दिग्गज इस उपलब्धि को हासिल नहीं कर सका है। उन्होंने अपने आखिरी ओवर में ना सिर्फ चार विकेट चटकाए। उमरान के इस ऐतिहासिक प्रदर्शन पर कांग्रेस सांसद शशि थरूर (Shashi Tharoor) का भी बयान आया है। थरूर ने इस युवा तेज गेंदबाज की जमकर तारीफ की है और कहा कि उन्हें इंग्लैंड ले जाना चाहिए क्योंकि वह अंग्रेजों को डरा देंगे।

शशि थरुर ने ट्वीट कर लिखा, ‘हमें भारत के रंगों में उसकी जरूरत है। क्या शानदार प्रतिभा है। कहीं ये खो ना जाए इससे पहले इसकी मदद करें! उसे टेस्ट मैच ग्रीनटॉप के लिए इंग्लैंड ले जाएं। वह और बुमराह एक साथ गेंदबाजी करेंगे, अंग्रेज़ों को डरा देंगे! #उमरान मलिक।’

आईपीएल में 20वें ओवर में मेडन फेंकने का रिकॉर्ड इससे पहले इरफान पठान और जयदेव उनाकट के नाम था, जिन्होंने मैच की दूसरी पारी का आखिरी ओवर मेडेन फेंका था, लेकिन उमरान मलिक ने पहली पारी का ओवर मेडेन फेंका है। इतना ही नहीं, इस ओवर में कुल चार विकेट गिरे, जिनमें से तीन विकेट उमरान मलिक के खाते में गए, जबकि एक विकेट रन आउट के रूप में गिरा और पंजाब किंग्स के परखच्चे उड़ गए।