Indian, in blue, and Pakistan's cricketers greet each other at the end of the Cricket Twenty20 World Cup match between India and Pakistan in Dubai, UAE, Sunday, Oct. 24, 2021. (AP Photo/Aijaz Rahi)

IND vs PAK: मैच शुरू होने से पहले ही भिड़े बाबर आज़म और रोहित शर्मा, वजह जानकर चौक उठे लोग

जिसका इंतज़ार सभी क्रिकेट फेंस को पिछले 2 सालों से था, आखिरकार वो पल आ ही गया. आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के बीच एक हाई वोल्टेज मुकाबला खेला गया. दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मैच में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. उन्होंने ये फैसला पिच की परिस्थिति और ओस को ध्यान में रखते हुए ही लिया.

भारतीय टीम के लिए रोहित शर्मा और केएल राहुल की सलामी जोड़ी पारी की शुरुआत करने मैदान पर उतरी. लेकिन पहली गेंद फेंके जाने से पहले ही मैदान पर कुछ ऐसा देखने को मिला, जो अक्सर इन दोनों टीमों के बीच मुकाबलों में देखा जाता है.

टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम के लिए रोहित और राहुल की जोड़ी मैदान पर उतरी. इस बड़े मुकाबले की शुरुआत से ठीक पहले ही कुछ ऐसा देखने को मिला, जिसकी उम्मीद इन दोनों टीमों के बीच मुकाबले में हमेशा ही की जाती है. दरअसल मैच शुरू होने से पहले पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आज़म और रोहित शर्मा को आपस में भिड़ते हुए देखा गया. इस दौरान सभी फैंस के मन में यही सवाल आया कि आखिर दोनों खिलाड़ियों के बीच किस बात को लेकर बहस हुई.

दरअसल इस टूर्नामेंट में सभी टीम मैच शुरू होने से पहले ‘ ब्लैक lives मैटर ‘ के मुद्दे को लेकर एक अभियान चला रहे है और इसके सपोर्ट में वो कुछ देर के लिए घुटनों के बल बैठकर अपने दायें हाथ को हवा में उठाकर इसके प्रति अपने सपोर्ट को दिखाते है. इस मैच में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला और पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने रोहित शर्मा से इसी के बारे में बात की कि, क्या हम लोग भी ऐसा करने जा रहे है. रोहित शर्मा ने इसको लेकर साफ़ मना कर दिया.