दिल्ली में एक के बाद एक हुआ ये, सड़कों पर फेंके गए…

दिल्ली में हुई हिंसा में मारे गए लोगों में 22 लोगों की मौत पत्थरबाजी की वजह से हुई है. दिल्ली पुलिस ने हिंसा में मारे गए लोगों में से 35 के मरने के कारणों की पहचान कर ली है.
जिसमें 22 की मौत पथराव या हमले की वजह से जबकि 13 मौत गोली लगने की वजह से हुई.आपको सूचित कर दें कि हैती की पुलिस महीनों से अच्छी सैलरी और काम की परिस्थितियां बेहतर बनाने के लिए आंदोलन कर रही थी।
लेकिन सरकार ने उनकी मांग पर कोई ध्यान नहीं दिया।इस हिंसा के बाद दोनों समुदाय के लोग सड़कों पर उतर कर लोगों को समझा रहें हैं.
वहीं पुलिस ने शुक्रवार को नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली में हुई हिंसा में 35 लोगों के मारे जाने के कारणों का खुलासा किया और उनकी मौत की वजह भी बताई.
ये हिन्सा हैती में होने वाले वर्ष के सबसे बड़े कार्निवाल के शुरू होने के पहले हुई। हैती की राजधानी पोर्ट ओ प्रिंस में होने वाला ये कार्निवाल 3 दिनों तक चलता है।
इसमें पूरे देश से हजारों की संख्या में लोग जुटते हैं। लेकिन हिन्सा, तोड़-फोड़ और आगजनी को देखते हुए सरकार ने इस कार्निवाल के आयोजन पर रोक लगा दी।

भारत की राजधानी दिल्ली में भड़की हिन्सा में कई लोगों की जान जाने के साथ ही कैरेबियन कंट्री हैती की राजधानी पोर्ट ओ प्रिंस में हिन्सा भड़क गई।

यह हिन्सा हैती पुलिस के आंदोलन के दौरान भड़की। हैती की आर्म्ड फोर्सेस ने कहा कि नेशलन पुलिस के जवानों ने अपने ही हेडक्वार्टर पर हमला बोल दिया, जिसमें एक जवान मारा गया और दो जख्मी हो गए।