उत्तराखंड की राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने दिया इस्तीफा, दो दिन पहले अमित शाह से की थी मुलाकात

इससे पहले बीजेपी ने आज उत्तर प्रदेश समेत 5 चुनावी राज्यों के लिए चुनाव प्रभारियों का ऐलान कर दिया है। केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को यूपी का चुनाव प्रभारी बनाया गया है।

अनुराग ठाकुर, सरोज पांडेय, अर्जुन राम मेघवाल, शोभा करंदलाजे, कैप्टन अभिमन्यु, अन्नपूर्णा देवी और सांसद विवेक ठाकुर यूपी में बीजेपी के सह-चुनाव प्रभारी होंगे। उत्तराखंड में केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी को चुनाव प्रभारी बनाया गया है। सह-प्रभारी के रूप में लोकसभा सांसद लॉकेट चटर्जी और राष्ट्रीय प्रवक्ता सरदार आरपी सिंह होंगे।

तीन साल पहले उत्तराखंड के राज्यपाल के पद का कार्यभार ग्रहण करने वाली मौर्य दूसरी महिला गवर्नर थीं। इससे पहले, मार्गरेट अल्वा भी उत्तराखंड की राज्यपाल रह चुकी हैं।

सूत्रों की मानें तो मौर्य को यूपी में कोई बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है। वह आगरा की मेयर भी रह चुकी हैं। मौर्य के इस्तीफे के साथ अब उत्तराखंड का अगला राज्यपाल कौन होगा, इसको लेकर भी चर्चाएं शुरू हो गई हैं।

उत्तराखंड की राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने बुधवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। मौर्य दो दिन पहले नई दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिलीं थीं। उनके इस्तीफे के बाद अटकलें लगाई जा रही हैं कि वह उत्तर प्रदेश में विधानसभा का चुनाव लड़ने वाली हैं।