शादी से पहले हर लड़की को करना चाहिए ये काम, बेहतरीन फिगर के साथ…

तो आज हम आपको 5 ऐसी बाते बताने वाले हैं, जो हर लड़की को शादी से पहले अपनानी चाहिए, जिससे वो न सिर्फ खूबसूरत दिखेंगी बल्कि स्वस्थ और एक्टिव भी रहेंगी।

 

चेहरे और बेहतरीन फिगर के लिए जरुरी है आप जितना हो सके ताजा खाना खाएं, बासी खाना शरीर को नुकसान पहुंचाता है साथ ही आपकी त्वचा के लिए भी नुकसानदायक हो सकता है, ऐसे में शादी वाले दिन एक दम फ्रेश, एक्टिव एंड स्लिम दिखने के लिए जितना हो सके ताजा खाना खाएं।

खुद को ज्यादा से ज्या एक्टिव रखें, एक्सरसाइज करें जिससे बॉडी से पसीना बहेगा और आपका शरीर कैलोरीज बर्न करेगा, जिससे आपकी बॉडी शेप में और एक्टिव रहेगी।

शादी के कुछ दिन पहले से ही मीठी चीजों को अपने से दूर कर दें, चीनी की जगह शहद, ऑर्गेनिक गुड़, नारियल चीनी या डेट्स को अपनी डाइट में शामिल करें, इनके सेवन से आपके चेहरे पर ग्लो भी आएगा।

हर लड़की चाहती है कि वो शादी के दिन सबसे अलग और खूबसूरत दिखे, इसके लिए लड़कियां कई तरह की ब्यूटी टिप्स फॉलो करती हैं, लेकिन अपनी हेल्थ का ध्यान रखना भूल जाती हैं.

विवाह, जिसे शादी भी कहा जाता है, दो लोगों के बीच एक सामाजिक या धार्मिक मान्यता प्राप्त मिलन है जो उन लोगों के बीच, साथ ही उनके और किसी भी परिणामी जैविक या दत्तक बच्चों तथा समधियों के बीच अधिकारों और दायित्वों को स्थापित करता है। विवाह की परिभाषा न केवल संस्कृतियों और धर्मों के बीच, बल्कि किसी भी संस्कृति और धर्म के इतिहास में भी दुनिया भर में बदलती है।