वनडे मुकाबले में इंग्लैंड ने भारत को हराया, बेन स्टोक्स ने की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी

मैच खत्म होने के बाद पूर्व भारतीय ओपनर आकाश चोपड़ा ने इंग्लैंड की बल्लेबाजी को देखत हुए कहा, तो क्या अब भारत को और ज्यादा रन बनाने होंगे। क्या लगता है कि 336 रन का काफी नहीं हुआ तो अब टीम इंडिया को जीत हासिल करने के लिए 370 रन बनानें होंगे। इंग्लैंड के पास मैच में 39 गेंद बाकी थे मतलब इस स्कोर तक पहुंचना भी मुमकिन था।

भारत के लिए यह हार शर्मनाक रही क्योंकि इंग्लैंड को इतने बड़े स्कोर को हासिल करने में कोई मुश्किल नहीं हुई। 39 गेंद रहते ही भारत के खिलाफ इंग्लिश टीम ने 337 रन का लक्ष्य हासिल किया।

भारतीय गेंदबाजी बिल्कुल आधारहीन नजर आई। पहले विकेट के लिए इंग्लैंड की तरफ से बेयरस्टो ने जेसन रॉय के साथ 110 रन जोड़े। वहीं दूसरे विकेट की साझेदारी में उन्होंने बेन स्टोक्स के साथ 175 रन की साझेदारी निभाई।

भारतीय टीम के इंग्लैंड के खिलाफ शुक्रवार को खेले गए वनडे मुकाबले में ऐसी हार मिली जिसने हर एक फैन का दिल तोड़ दिया। टीम इंडिया ने 50 ओवर में 336 रन का स्कोर खड़ा किया था।

इंग्लैंड को भारत ने जो लक्ष्य दिया था इसके बाद यह माना जा रहा था भारत यह मैच जीतकर सीरीज में अजेय बढ़त बनाने में कामयाब होगा। जॉनी बेयरस्टो और बेन स्टोक्स ने ऐसी बल्लेबाजी की के इंग्लैंड ने 43.3 ओवर में विशाल लक्ष्य को हासिल कर सीरीज में इंग्लैंड को बराबरी दिला दी।