असिस्टेंट लोको पायलट के पदों पर निकली बंपर भर्ती, जल्द करे आवेदन

अगर आप रेलवे में जॉब की तैयारी कर रहे हैं तो आपके पास बहुत की अच्छी अपॉर्चुनिटी है. असिस्टेंट लोको पायलट पदों पर वैकेंसी निकली है. ऐसे में जल्दी से यहां सभी जरूरी डिटेल्स जान लीजिए और इन पदों के लिए आवेदन कर दीजिए.

दरअसल, नॉर्थ वेस्टर्न रेलवे ने असिस्टेंट लोको पायलट के कुल 238 पदों पर रिक्तियां निकाली है. ये नियुक्तियां जनरल डिपार्टमेंटल कांप्टेटीटिव एग्जाम कोटा के तहत की जाएंगी.

इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया जारी है. ऐसे में इच्छुक कैंडिडेट्स इस शानदार मौके को हाथ से न जाने दें. इन पदों पर आवेदन के लिए इसकी वेबसाइट rrcjaipur.in. पर विजिट करें.

आवेदन के लिए योग्यता
इन पदों पर आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स 10वीं कक्षा पास होना चाहिए. इसके साथ ही उनके पास संबंधित ट्रेड में जैसे फिटर, इलेक्ट्रीशियन, इंस्ट्रूमेंट मैकेनिक, मैकेनिक में आईटीआई डिप्लोमा होना जरूरी है.

एज लिमिट 
लोको पायलट के पदों के लिए अभ्यर्थियों की आयु की गणना 1 जुलाई 2023 से की जाएगी. आवेदन करने वाले जनरल कैटेगरी के अभयर्थियों के लिए मैक्सिमम एज लिमिट 42 साल रखी गई है. वहीं, ओबीसी कैंडिडेट्स के लिए 45 साल रखी है. जबकि, एससी, एसटी कैटेगरी के लिए आयु सीमा 47 साल तय की गई है.

आवेदन की लास्ट डेट
इन पदों  के लिए आवेदन प्रक्रिया 6 मई 2023 को क्लोज कर दी जाएगी.

इतने पद भरे जाएंगे
इस भर्ती प्रक्रिया के तहत नॉर्थ वेस्टर्न रेलवे ने असिस्टेंट लोको पायलट के कुल 238 पदों पर वैकेंसी निकाली है.