IPL 2023: चेन्नई ने बैंगलोर को दिया 227 का टारगेट, जानिए कौन जीतेगा मुकाबला

आईपीएल 2023 में सोमवार को हाई वोल्टेज मुकाबला खेला जा रहा है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) और चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) की टक्कर हो रही है।

दोनों बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में आमने-सामने हैं। सीएसके ने आरसीबी के सामने 227 रन का लक्ष्य रखा है। सीएसके ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट गंवाकर 226 रन जुटाए।

आरसीबी और सीएसके मौजूदा सीजन में अपना पांचवां मुकाबला खेल रही हैं। दोनों ने अब तक दो-दो मैचों में जीत दर्ज की हैं। फाफ डुप्लेसिस की अगुवाई वाली आरसीबी ने अपने पिछले मैच में दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) को 23 रन से धूल चटाई थी।

वहीं, धोनी ब्रिगेड को अपने पिछले मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स (आरआर) के हाथों 3 रन से हार का मुंह देखना पड़ा। आरसीबी और सीएसके के हेड-टू-हेड की बात करें तो दोनों 30 मर्तबा टकराई हैं। चेन्नई का इस दौरान पलड़ा भारी रहा और उसने 19 बार विजयी परचम फहराया। आरसीबी को 10 मैचों में जीत मिली। एक मैच बेनतीजा रहा।

टॉस गंवाकर बैटिंग करने उतरी सीएसकी की शुरुआत अच्छी नहीं रही। ऋतुराज गायकवाड़ (3) तीसरे ओवर में आउट हो गए। डेवोन कॉनवे (45 गेंदों में 83) ने दूसरे विकेट के लिए अजिंक्य रहाणे (20 गेंदों में 37) के संग 74 रन की साझेदारी की। रहाणे 10वें ओवर में पवेलियन लौटे, जिसके बाद कॉनवे शिवम दुबे (27 गेंदों में 52) के साथ मोर्चा संभाला।

दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 80 रन की पार्टनरशिप की। कॉनवे ने 16वें जबकि दुबे 17वें ओवर में विकेट खोया। अंबाती रायडू ने 17 और रविंद्र जडेजा ने 10 रन का योगदान दिया। मोईन अली 19 और एमएस धोनी 1 रन बनाकर नाबाद रहे। आरसीबी के लिए मोहम्मद सिरजा, वेन पार्नेल, हर्षल पटेल, वनिंद हसरंगा, ग्लेन मैक्सवेल और वैशाख ने एक-एक विकेट लिया।