प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए कोलकाता से भिड़ेंगी राजस्थान की टीम , 13 मैचों में मिले 12 अंक

राजस्थान ने अपने पिछले दोनों मैच जीते हैं और इसकी एक बड़ी वजह बेन स्टोक्स की फॉर्म रही है। मुंबई इंडियंस के खिलाफ स्टोक्स ने शतक जमाया था और फिर पंजाब के खिलाफ अर्धशतक। इन दोनों पारियों ने राजस्थान की जीत में अहम भूमिका निभाई थी।

 

राजस्थान के लिए जरूरी होगा कि स्टोक्स अपनी फॉर्म को बनाए रखें और साथ ही साथ राजस्थान का शीर्ष क्रम भी अपनी लय बरकरार रखे। स्टोक्स के साथ पिछले दोनों मैचों में संजू सैमसन का बल्ला भी चला है। शुरूआती मैचों में सफल रहने के बाद संजू शांत हो गए थे लेकिन अब फॉर्म में लौट आए हैं।

हालांकि जीत प्लेऑप की गारंटी नहीं देगी। दोनों टीमें कोशिश करेंगी कि वह अच्छे नेट रन रेट के साथ जीत हासिल करें क्योंकि इस मैच को जीतने वाली टीम के 14 अंक हो जाएंगे।

वहीं कुछ और टीमों के भी 14 अंक होंगे और ऐसे में बेहतर नेट रन रेट वाली टीम को प्लेऑफ में जगह मिलेगी। इसलिए कोलकाता और राजस्थान दोनों अच्छे अंतर से जीत हासिल करना चाहेंगी।

कोलकाता को पिछले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने हराया था। वहीं राजस्थान ने अपने पिछले मैच में किंग्स इलेवन पंजाब के विजयी क्रम को तोड़ा था।

यह दोनों टीमों का लीग चरण का आखिरी मैच है और इसमें जीत उन्हें प्लेऑफ की रेस में बनाए रखेगी, जबकि हार से उनकी उम्मीदें टूट जाएंगी।

राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स की टीमें रविवार को यहां दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में भिड़ेंगी। इस मैच में हार से किसी एक टीम का इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन के प्लेऑफ में जाने का सपना टूट सकता है। दोनों टीमें इस समय 13 मैचों में 12 अंक लिए हुए हैं। बेहतर रन रेट के कारण राजस्थान पांचवें स्थान पर है, जबकि कोलकाता छठे स्थान पर है।