बीसीसीआई ने किया कंफर्म, आईपीएल के बचे मैच इस दिन से होंगे शुरू

ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने कहा कि आईपीएल के दौरान भारत में कोरोना संकट के बीच बड़े पैमाने पर अंत्येष्टि की तस्वीरें देखना ‘भयावह’ था ।

 

वॉर्नर और ऑस्ट्रेलिया के बाकी खिलाड़ी आईपीएल बीच में स्थगित होने के बाद मालदीव चले गए थे क्योंकि भारत से यात्रा पर ऑस्ट्रेलिया में प्रतिबंध था । आखिरकार दिन का पृथकवास खत्म करके ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर अपने परिवारों के पास पहुंच गए ।

कोलकाता नाइट राइडर्स के तेज गेंदबाज पैट कमिंस इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) चरण में नहीं खेलेंगे। क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) को भी फैसला लेना होगा कि अन्य ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को इस लीग में भाग लेने की अनुमति देकर मानसिक रूप से कठिन बायो-बबल में ज्यादा समय बिताने देना समझदारी होगी या नहीं। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने यूएई में सितंबर में आईपीएल की बहाली को मंजूरी दी जिसके 31 मैच बचे हैं।

वहीं आईपीएल 2021 का फाइनल मुकाबला 15 अक्टूबर को खेला जाएगा। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि सत्र के बाकी बचे 31 मैचों को पूरा करने के लिए तीन हफ्ते का समय पर्याप्त होगा। टूर्नामेंट का आयोजन बीसीसीआई, फ्रेंइचाजी और प्रसारणकर्ताओं जैसे सभी प्राथमिक हितधारकों के लिए फायदे की स्थिति होगी।

निलंबित इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के यूएई में 19 सितंबर से बहाल होने की खबर सामने आ रही है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 के बचे हुए मैच की तारीखों का ऐलान कर दिया है। आईपीएल के 14वें संस्करण के बचे हुए मैच 19 सितंबर से संयुक्त अरब अमीरात में खेले जाएंगे।