हाथरस मामला : मायावती ने की ये बड़ी मांग, कहा – पूरे देश में जबरदस्त…

बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती इससे पहले भी हाथरस तथा बलरामपुर कांड को लेकर भाजपा नेतृत्व से योगी आदित्यनाथ को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पद से हटाने की मांग की थी। इसके साथ ही उप्र की खराब कानून-व्यवस्था को लेकर यहां राष्ट्रपति शासन की मांग कर चुकी है।

 

उन्होंने आगे लिखा, “देश के माननीय राष्ट्रपति यूपी से आते हैं व एक दलित होने के नाते भी इस प्रकरण में खासकर सरकार के अमानवीय रवैये को ध्यान में रखकर पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने के लिए दखल देने की भी उनसे पुरजोर अपील।”

मायावती ने शनिवार को ट्वीट किया, “हाथरस के जघन्य कांड को लेकर पूरे देश में जबरदस्त आक्रोश है। इसकी शुरुआती जांच रिपोर्ट से जनता संतुष्ट नहीं लगती है। अत: इस मामले की सीबीआइ से या फिर माननीय सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में जांच होनी चाहिए। बसपा की यह मांग है।”

उत्तर प्रदेश के हाथरस में एक दलित युवती से हुई दरिंदगी के बाद देश में राजनीति गरमा गई है। अब यूपी की पूर्व सीएम मायावती ने इस मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग की है। इसके साथ ही बसपा सुप्रीमो में प्रदेश में बिगड़ी कानून व्‍यवस्‍था का हवाला देते हुए प्रदेश में राष्‍ट्रपति शासन लागने की मांग की है।