बंपर भर्ती : कांस्टेबल के पदों पर करे आवेदन, जल्द होगा सिलेक्शन

आयु सीमा- उम्मीदवार की आयु कम से कम 18 साल और अधिकतम 25 साल होनी चाहिए. वहीं आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में नियमानुसार छूट दी जाएगी. आयु की गणना 01 दिसंबर 2020 को आधार मानकर की जाएगी.

आवेदन शुल्क- सामान्य और अन्य राज्यों के उम्मीदवारों को 100/- रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. वहीं महिलाओं को 50/- रुपये और आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को 25/- रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. पदों की संख्या- पदों की कुल संख्या 7298 है.

इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 11 जनवरी 2021 से शुरु हो रही है. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने की आखिरी तारीख 13 दिसंबर 2021 है। संस्था का नाम- हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग विभाग का नाम- पुलिस विभाग पद नाम- पुलिस कांस्टेबल

शैक्षणिक योग्यता- इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार ने किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड/संस्थान/विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में 12वीं की परीक्षा पास की हो.

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) ने पुलिस कांस्टेबल के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। नोटिफिकेशन के मुताबिक, हरियाणा पुलिस विभाग में कांस्टेबल के 7,298 पदों पर भर्ती की जाएगी।