गाजीपुर हिंसा को लेकर अखिलेश यादव का सरकार पर हमला

कांग्रेस ने 31 दिसंबर को लोकसभा-राज्यसभा में हाजिर रहने के लिए अपने सांसदों को व्हिप जारी किया। लोकसभा से पास होने के बाद अब 31 दिसंबर को राज्यसभा में तीन तलाक बिल पेश किया जाएगा।

वहीं बीजेपी ने अपने राज्यसभा सांसदों को 31 दिसंबर को सदन में हाजिर रहने के लिए व्हिप जारी किया है।

गाजीपुर हिंसा पर वाराणसी के एडीजी का बयान आया है। लोकसभा से पास होने के बाद अब 31 दिसंबर को राज्यसभा में तीन तलाक बिल पेश किया जाएगा।

वहीं बीजेपी ने अपने राज्यसभा सांसदों को 31 दिसंबर को सदन में हाजिर रहने के लिए व्हिप जारी किया है।

गाजीपुर हिंसा पर वाराणसी के एडीजी का बयान आया है। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा, “अब तक इस मामले में 11 लोगों की गिरफ्तारी हुई है। सीएमओ के मुताबिक, सर में चोट लगने की वजह से कांस्टेबल की मौत हुई थी। पोस्टमार्टम का इंतजार किया जा रहा है।”

एडीजी ने कहा, “32 लोगों के खिलाफ नामजद केस दर्ज किया गया है। इसके अलावा 70 से 80 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।”

गाजीपुर हिंसा पर उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का बयान आया है। उन्होंने कहा, “यह घटना इसलिए घटी क्योंकि सीएम सदन में हों या मंच पर हों उनकी एक ही भाषा होती है ‘ठोंक दो’। कभी पुलिस को समझ नहीं आता कैसे ठोंकना है। कभी जनता को नहीं समझ आता कैसे ठोंकना है।”

उत्तर प्रदेश के गाजीपुर के पूर्वांचल विश्वविद्यालय के कुलपति राजाराम यादव ने एक कार्यक्रम के दौरान विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा, “अगर आप पूर्वांचल विश्वविद्यालय के छात्र हो तो रोते हुए कभी मेरे पास मत आना। अगर किसी से झगड़ा हो जाए तो उसकी पिटाई करके आना और बस चले तो उसका मर्डर करके आना, इसके बाद हम देख लेंगे।”

आंध्र प्रदेश में विशाखापटनम के चंद्रपेटा में पति-पत्नी ने अपने दो बच्चों के साथ खुदकुशी कर ली है। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।