एक युवक ने पानी के अंदर नौ पिरामिंस को हल कर बनाया गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स

 मुंबई के रहने वाले चिन्मय प्रभु ने पानी के अंदर नौ पिरामिंस (पिरामिड के आकार वाले रूबिक के क्यूब) को हल कर गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में नाम पंजीकृत करा लिया है.

इस कामयाबी पर चिन्मय ने बोला कि मुझे क्यूबिंग  स्वीमिंग पसंद है. बस यहीं से कुछ नया करने का विचार मन में आया. मैंने सोचा क्यों ना इन्हें साथ लाकर कुछ नया बनाया जाए.बस मैंने गिनीज बुकसे इस बारे में पूछा कि इस तरह का कोई रिकॉर्ड पहले बना है.

पांच वर्ष से कर रहा था प्रैक्टिस: चिन्मय ने बताया कि मैंने पांच वर्ष पहले पानी के अंदर प्रैक्टिस प्रारम्भ की थी. फिर धीरे-धीरे पानी के अंदर सांस को थामने के वक्त को बढ़ाया. मैं पहले 30 से 35 सेकंड तक ही पानी में सांस को रोकसकता था, लेकिन बाद में 1 मिनट 50 सेकंड तक ऐसा करने में सफल हुआ.

अब कोचिंग देना प्रारम्भ की :चिन्मयअब अपने हुनर को दूसरे लोगों को भी सिखा रहे हैं. उन्होंने इसकी कोचिंग देना भी प्रारम्भ किया है. वे बताते हैं कि वीकेंड में क्लास लगाते हैं.उनका सबसे छोटा शिष्य 4 वर्ष का लड़का है.पिता प्रदीप प्रभु कहते हैं कि उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि चिन्मय ऐसा रिकॉर्ड बना पाएगा. जब उसने क्यूबिंग प्रारम्भ की थी तो मैंने उसकी रुचि को देखकर प्रोत्साहित किया था.