इंडियन आर्मी द्वारा मारे गए आतंकवादी जाकिर मूसा का सोशल मीडिया पर दो कश्मीरी विद्यार्थियों ने किया ये…

कुछ समय पहले इंडियन आर्मी द्वारा मारे गए आतंकवादी जाकिर मूसा का सोशल मीडिया पर महिमा मंडन करने का मुद्दा सामने आया है. पंजाब पुलिस के सोशल मीडिया सेल ने इसका खुलासा किया. वहीं, इस मुद्दे में थाना सदर खरड़ पुलिस ने दो कश्मीरी विद्यार्थियों पर केस पंजीकृत किया है.

एक आरोपी की पहचान इतराज नासीर के रूप में हुई है जो कि इलाके की एक नामी प्राइवेट यूनिवर्सिटी में पोस्ट ग्रेजुएशन का विद्यार्थी बताया जा रहा है. दूसरे की पहचान नहीं हो पाई है. आरोपियों पर आईटी एक्ट समेत कई धाराओं के तहत केस पंजीकृत किया गया है. आरोपी अभी तक पुलिस की पकड़ से बाहर हैं. पुलिस का दावा है कि जल्दी ही आरोपी काबू कर लिए जाएंगे.
जानकारी के मुताबिक, उक्त लोगों ने फेसबुक पर दो पेज बनाए हुए थे. जिस पर यह आतंकवादी मूसा का महिमा मंडन कर रहे थे. एक आरोपी ने तो अपने नाम से पेज बनाया हुआ था.जबकि दूसरे ने रैप स्टार के नाम से बनाया हुआ था.
पुलिस सूत्रों से पता चला है कि आरोपियों ने कुछ दिन पहले मारे गए आतंकवादी जाकिर मूसा की फोटो फेसबुक पेज पर अपलोड की थी. जिसके नीचे लव यू ब्रदर लिखा हुआ था जबकि एक स्थान जाकिर मूसा जिंदाबाद लिखा हुआ था. जैसे ही पंजाब पुलिस की सोशल मीडिया ने यह वस्तु देखी उन्होंने उच्च अधिकारियों को इस बारे में बताया.

सूत्रों से पता चला है कि उन्होंने कई लोगों को यह पेज शेयर किए थे. जिसमें कई उच्च स्तरीय ऑफिसर भी थे. वहीं, पता चला है कि आरोपी इतराज नासिर हिंदुस्तान विरोधी नारे लगाकर विद्यार्थियों को हिंदुस्तान के विरूद्ध उकसा रहा था. थाना सदर खरड़ के एसएचओ इंस्पेक्टर इंद्रजीत सिंह ने इसकी पुष्टि की. उन्होंने बोला कि मुद्दे की जाँच चल रही है.

आतंकी जाकिर मूसा साउथ कश्मीर का एक आतंकवादी था. उसने गजावत उल हिंद नाम से एक संगठन बनाया हुआ था जो अलकायदा का ही एक ग्रुप था. गत साल उसके कई साथी जालंधर और मोहाली पकड़े गए थे. जो बहुत ज्यादा मात्रा में हथियार आदि लेकर आए थे. उनका लक्ष्य पंजाब में अशांति फैलना था.

पहले इस मुद्दे की जाँच पंजाब पुलिस और फिर एनआईए कर रही थी. 2 मई को एनआईए मोहाली की न्यायालय ने जाकिर मूसा को पीओ घोषित किया था. इस बीच 23 तारीख को मूसा को इंडियन आर्मी ने एनकाउंट में मार गिराया गया था.