योगी सरकार अब नोएडा में बनाएंगी ये , तेजी से शुरू होगा काम

सरकार के प्रयासों को देखते हुए माना जा रहा है कि कुछ सालों में लैंड लाक्ड का यह अभिशाप भी टूट जायेगा और सरकार को भी आगामी चुनाव में इसका भरपूर फायदा मिलेगा. आपको बता दे कि सुखद और तेजी से एक जगह से दूसरी स्थान पर आवागमन के लिए एयर कन्केटिवटी पर सरकार का खास जोर है.

 

अधिकारियों का मानना है कि लैंड लाक्ड को तोड़ने में ये सुविधाएं भी मददगार साबित होंगी. इसके अलावा योगी सरकार की तरफ से करवाये जा रहे ये काम आने वाले समय में विकास का गेटवे बनकर तैयार होंगे. इन कामों से यूपी में सप्लाई चेन का मिसिंग लिंक खत्म हो जायेगा और उत्तर प्रदेश देश और दुनिया से बेहतर तरीके से जुड़ जायेगा.

अधिकारियों की तरफ से मिल रही जानकारियों के मुताबिक लैंड लाक्ड ना होना यूपी के विकास में बड़ी बाधा रही है. सरकार का मानना है कि एक्सप्रेसवे, हवाई अड्डे और लॉजिस्टिक हब के जरिये ही लैंड लॉक को तोड़ा जा सकता है.

इसके टूटने पर ब्रांड य़ूपी के उत्पाद भी देश-दुनिया के बाजारों में सुरक्षित पहुंच सकेंगे और ब्रांड यूपी को नयी पहचान मिलेगी. यही वजह है कि अब ये सरकार के उच्च प्राथमिकताओं में शामिल हो चुका है.

ईस्टर्न और वेस्टर्न डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर की बाधाओं को भी सरकार तेजी से दूर करने का प्रयास कर रही है. सरकार का मानना है कि ये मुहीम ब्रांड यूपी को देश और दुनिया के बाजार में नई पहचान दिलाने में काफी मददगार साबित होगी.

आपको बता दे पिछले दिनों पीएम मोदी की अध्यक्षता में हुई नीति आयोग की बैठक में भी सीएम योगी आदित्यनाथ ने इसका जिक्र करते हुए अधिकारियों से इस पर रायशुमारी की थी.

ब्रांड यूपी को देश और दुनिया में नई पहचान दिलाने में जुटी योगी सरकार अब नोएडा (NOIDA) के दादरी को देश का लॉजिस्टिक हब (Logistic Hub) बनाने के प्रयास में जुट गई है. इसके लिए दादरी बोड़ाकी (ग्रेटर लोएडा) और वाराणसी (Varanasi) में मल्टीमॉडल लॉजिस्टिक ट्रांसपोर्ट हब की स्थापना करने जा रही है.