चुनाव प्रचार के दौरान ममता बनर्जी के साथ हुआ ऐसा, बुरी तरह हुई घायल

ममता बनर्जी के बायें पैर के टखने तथा पांव की हड्डियों में गंभीर चोट आयी हैं और उनके दायें कंधे, हाथ तथा गले पर भी चोट लगी है। बुधवार रात को की गई शुरुआती चिकित्सकीय जांच के बाद सरकारी एसएसकेएम अस्पताल के एक वरिष्ठ चिकित्सक ने यह जानकारी दी। बनर्जी अगले 48 घंटे तक डॉक्टरों की निगरानी में रहेंगी।

ममता बनर्जी पर हुए कथित हमले पर बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि वे (टीएमसी) इस मुद्दे का राजनीतिकरण कर रहे हैं। हालांकि, हमारा मानना है कि ऐसी घटनाओं का राजनीतिकरण नहीं किया जाना चाहिए। मुझे उम्मीद है कि चुनाव आयोग राजनीतिक हिंसा को नियंत्रित करने के लिए पश्चिम बंगाल में पर्याप्त केंद्रीय बल भेजेगा।

उन्होंने कहा, वह (ममता ) हमले, साजिश, हत्या के प्रयास आदि का बहाना बनाकर लोगों से सहानुभूति हासिल करने की कोशिश कर रही हैं। यह हास्यास्पद है कि वह दावा करती है कि उसके साथ कोई पुलिस नहीं थी। यह बहाने से चुनाव जीतने की कोशिश है।

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने इस घटना को चुनाव जीतने की कोशिश बताते हुए ममता बनर्जी पर हमला किया। कांग्रेस नेता ने गुरुवार को बोलते हुए कहा, अगर कोई साजिश है तो CBI, NIA, CID को कॉल करें या SIT का गठन करें। आपने (ममता बनर्जी) ऐसा क्यों नहीं किया?

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी नंदीग्राम में चुनाव प्रचार के दौरान बांए पैर में चोट लगने से घायल हो गईं जिसके बाद उन्हें कोलकाता के एसएसकेएम अस्पताल में भर्ती कराया गया।

इस घटना को लेकर जहां एक ओर टीएमसी और बीजेपी के बीच वाक् युद्ध छिड़ चुका है, वहीं कांग्रेस ने इस घटना को लेकर ममता बनर्जी पर तंज कसा है।