हार्दिक पांड्या को लेकर वेंकटेश अय्यर ने कही ये बात , जानकर फैस हुए हैरान

आईपीएल 2022 के दूसरे हाफ में अपनी छाप छोड़ने वाले वेंकटेश अय्यर की तुलना पिछले कुछ समय से हार्दिक पांड्या से हो रही है। हार्दिक टीम इंडिया में हरफनमौला की भूमिका निभाते थे, मगर पीठ की चोट के चलते वह पिछले कुछ समय से गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं जिस वजह से वर्ल्ड कप 2021 के बाद उन्हें टीम में भी जगह नहीं मिली है। हार्दिक के बाहर होने का फायदा कई खिलाड़ी उठा रहे हैं। इनमें से एक केकेआर के सलामी बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर भी हैं।

अय्यर ने आईपीएल में लाजवाब प्रदर्शन कर टीम इंडिया में अपनी जगह बनाई। रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ इस खिलाड़ी को एक बेहतरीन फीनिशर के साथ गेंदबाज के रूप में भी देख रहे हैं। ऐसे में क्रिकेट पंडित अय्यर की तुलना हार्दिक पांड्या से करने लगे हैं। अब वेंकटेश ने इस तुलना पर चुप्पी तोड़ते हुए बयान दिया है।

टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसरा इस सलामी बल्लेबाज ने कहा “एक क्रिकेटर के रूप में हार्दिक भाई ने भारत के लिए जो किया है, उसके लिए मेरे मन में उनके लिए बहुत सम्मान है। यह अविश्वसनीय है। मैं हार्दिक भाई का बहुत बड़ा प्रशंसक हूं। ये तुलनाएं बहुत स्वाभाविक हैं, लेकिन मैं उन पर ध्यान नहीं देता।”

वेंकटेश अय्यर ने आगे कहा “मैं किसी भी स्थान और किसीभ भी स्थिति के लिए तैयार हूं। एक पेशेवर क्रिकेटर के रूप में मैंने हमेशा कहा है कि मुझे बहुत फ्लेक्सीबल होने की जरूरत है। हमें यह समझना होगा कि हम एक ऐसी टीम में प्रवेश कर रहे हैं जहां गलाकाट प्रतिस्पर्धा है और वह भी हर भूमिका के लिए और हर खिलाड़ी के लिए। आपकी जगह लेने के लिए सिर्फ कुछ खिलाड़ी नहीं बल्कि सैकड़ों की संख्या में हैं लोग प्रतीक्षा कर रहे हैं।”

वेंकटेश अय्यर की निरंतरता और लाजवाब फॉर्म को देखते हुए केकेआर ने उन्हें 8 करोड़ रुपए में रिटेन किया है। पिछले सीजन में केकेआर ने इस खिलाड़ी को मात्र 20 लाख रुपए में अपनी टीम में शामिल किया था।