डेविड वॉर्नर नहीं खेल पाएंगे IPL 2022 के शुरुआती मैच, वजह जानकर चौक जाएगे आप

आईपीएल 2022 का आगाज होने में एक ही दिन का समय बचा है और सभी टीमें अपने-अपने खिलाड़ियों की उपलब्धता को लेकर थोड़ा चिंतित हैं।

26 मार्च को इस रंगारंग लीग का पहला मुकाबला गत विजेता चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जाना है। चेन्नई के लिए जहां दीपक चाहर, मोइन अली जैसे बड़े नाम इस मैच के लिए उपलब्ध नहीं होंगे, वहीं केकेआर एरॉन फिंच और पैट कमिंस को मिस करेगी। ऐसा सिर्फ सीएसके और केकेआर के साथ ही नहीं है बल्कि बाकी 8 टीमों के मिलाकर कुल 22 खिलाड़ी अपनी-अपनी फ्रेंचाइजी के पहले कुछ मैच मिस करेंगे। जी हां, आइए इन खिलाड़ियों की सूची पर एक नजर डालते हैं-

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के आखिरी मैच के दौरान मुंबई इंडियंस के स्टार खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव के अंगूठे में चोट लगी थी। वह अभी भी बेंगलुरु की एनसीए अकैडमी में है। ऐसे में वह 27 मार्च को दिल्ली के खिलाफ पहला मैच मिस करेंगे।

सीएसके के तेज गेंदबाज दीपक चाहर भी चोट के चलते एनसीए में हैं, वह शुरुआती एक-दो मैच नहीं बल्कि पहला हाफ मिस कर सकते हैं। वहीं मोइन अली वीजा संबंधित दिक्कतों के चलते 24 मार्च को मुंबई पहुंचे हैं। नियमित 3 दिन के क्वारंटीन के बाद ही वह टीम के साथ जुड़ सकते हैं ऐसे में वह केकेआर के खिलाफ पहला मैच नहीं खेल पाएंगे। साउथ अफ्रीका के ड्वेन प्रिटोरियस दूसरे ओवरसीज खिलाड़ी होंगे जो सीएसके के लिए पहले मैच के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे। वह बांग्लादेश के खिलाफ हाल ही में संपन्न हुई वनडे सीरीज में टीम का हिस्सा थे।

कोलकाता नाइट राइडर्स को आईपीएल 2022 के शुरुआती मैचों में एरॉन फिंच और पैट कमिंस की सर्विस नहीं मिलेगी। फिंच 5 अप्रैल को पाकिस्तान दौरा खत्म कर भारत आएंगे, वहीं पैट कमिंस पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद ऑस्ट्रेलिया लौटेंगे और उसके बाद ही टीम से जुड़ेंगे। उम्मीद है कि वह 6 अप्रैल को कोलकाता के चौथे मैच में टीम का हिस्सा होंगे।

ऋषभ पंत की अगुवाई वाली दिल्ली कैपिटल्स आईपीएल के शुरुआती मैचों में सबसे अधिक 5 खिलाड़ियों को मिस करेगी। डेविड वॉर्नर, मिशेल मार्श जहां पाकिस्तान दौरे पर हैं, वहीं लुंगी एनगिडी और मुस्ताफिजुर रहमान साउथ अफ्रीका-बांग्लादेश वनडे सीरीज का हिस्सा थे। एनगिडी और मुस्ताफिजुर सिर्फ पहला मैच नहीं खेल पाएंगे, वहीं वॉर्नर दो और मार्श पहले तीन मैच के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। दिल्ली के लिए चिंता का सबब तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्टजे की चोट है। यह तेज गेंदबाज आईपीएल 2022 के लिए मुंबई तो पहुंच चुका है, मगर वह शुरुआत से दिल्ली की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होगा या नहीं यह बड़ा सवाल है।