उत्तर प्रदेश : 17 मई से 23 जिलों में शुरू होगा 18-44 वर्ष से अधिक उम्र के लोगो का टीकाकरण , जाने पूरी खबर

राज्य सरकार ने कोविड संक्रमण पर काबू पाने के लिए अब सोमवार से प्रदेश के पांच और जिलों में 18 से 44 वर्ष आयु वर्ग के कोरोना टीकाकरण की शुरुआत करेगी। इनमें मीरजापुर, बांदा, गोंडा, आजमगढ़ और बस्ती जिले शामिल हैं।

दरअसल यह वे मंडलीय मुख्यालय हैं जिनमें 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों का टीकाकरण अभी शुरू नहीं हो पाया था। प्रदेश में सोमवार से कुल 23 जिलों में 18 पार वालों का कोरोना टीकाकरण होने लगेगा।

बता दें कि देश में कोरोना संक्रमण की रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रही है। ऐसे में सरकार वैक्सीनेशन की रफ्तार को बढ़ा रही है जिससे कम समय में ज्यादा से ज्यादा लोगों को टीका लग सकें।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने शुक्रवार को कहा कि देश में अब तक कोविड रोधी टीके की 18 करोड़ से अधिक खुराक दी जा चुकी हैं।रात आठ बजे तक की अस्थायी रिपोर्ट के अनुसार देश में कोविड रोधी टीके की दी गईं खुराकों की कुल संख्या 18,04,29,261 है।

देश में कोरोना के दूसरे लहर के संक्रमण को रोकने के लिए राज्य और केंद्र अपनी पूरी कोशिश में लगे हैंष सरकार कोरोना टिकाकरण में तेजी लाने में लगी है। कई राज्यों में जहां वैक्सीन की मांग हो रही है.

वहीं कई क्षेत्रों में वैक्सीनेशन तेजी से जारी है। उत्तर प्रदेश में कोरोना बढ़ते मामले को देखते हुए योगी आदित्यनाथ सरकार ने कोरोना वायरस संक्रमण के खिलाफ बड़ा हथियार माने जा रहे टीकाकरण अभियान का दायरा बढ़ा दिया है।

राज्य में अब 17 मई से 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों के लिए टीकाकरण 23 जिलों में होगा। इससे पहले अभी प्रदेश के 18 जिलों में इस आयु वर्ग के लोगों को टीके लगाए जा रहे हैं।