यूपी में 12 जनवरी तक होगी बारिश, आसमान में बादल छाए

 उत्तर प्रदेश के लगभग सभी शहरों में पिछले कुछ दिनों से आसमान में बादल छाए हुए हैं और बारिश हो रही है. इसकी वजह से ठंड में बढ़ोतरी हुई है. वहीं तापमान में भी उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है. मौसम विभाग के अनुसार आज भी आसमान में बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश हो सकती है. मौसम विभाग के मुताबिक दो से तीन दिनों तक मौसम इसी तरह बना रहेगा. वहीं पूर्वी उत्तर प्रदेश में घने कोहरे की चेतावनी जारी की गई है. कई जगहों पर सोमवार से मौसम में थोड़ा परिवर्तन होगा.

गौरतलब है कि पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से 5 जनवरी को यूपी के मौसम में बदलाव देखने को मिला था, तभी से लगातार आसमान में बादल छाए हुए थे. इसकी वजह से वेस्ट यूपी में लगातार बारिश का सिलसिला जारी है. शुक्रवार देर रात तीन बजे के बाद शुरू हुई बारिश शनिवार दोपहर तक जारी रही. बारिश के साथ हवाएं चलने से ठंड का प्रकोप बढ़ गया है. दूसरी तरफ वायु गुणवत्ता सूचकांक में भी सुधार हुआ है. आइये जानते हैं कि आज प्रदेश के इन बड़े शहरों में मौसम कैसा रहेगा?

लखनऊ

लखनऊ में अधिकतम तापमान 21 और न्यूनतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. आज आसमान में बादल छाए रहेंगे और बारिश की संभावना है. 11 जनवरी तक बारिश की संभावना है. वायु गुणवत्ता सूचकांक ‘मध्यम’ श्रेणी में 127 दर्ज किया गया है.

वाराणसी

वाराणसी में अधिकतम तापमान 25 और न्यूनतम तापमान तापमान 14 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. आसमान में बादल छाए रहेंगे. 14 जनवरी तक बारिश का अनुमान है. वायु गुणवत्ता सूचकांक ‘मध्यम’ श्रेणी में 132 है.

प्रयागराज

प्रयागराज में अधिकतम तापमान 22 और न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. बादल छाए रहेंगे और बारिश की संभावना है. 12 जनवरी तक बारिश हो सकती है. वायु गुणवत्ता सूचकांक ‘मध्यम’ श्रेणी में 128 रिकॉर्ड किया गया है.

कानपुर

कानपुर में अधिकतम तापमान 21 और न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. आसमान में बादल छाए रहेंगे और बारिश की संभावना है. यहां 10 जनवरी तक बारिश की संभावना है. वायु गुणवत्ता सूचकांक ‘संतोषजनक’ श्रेणी में 100 है.

गोरखपुर

गोरखपुर में अधिकतम तापमान 21 और न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. आमसान में बादल छाए रहेंगे और बारिश की संभावना है. 12 जनवरी तक बारिश हो सकती है. वायु गुणवत्ता सूचकांक ‘मध्यम’ श्रेणी में 162 दर्ज किया गया है.

अयोध्या

अयोध्या में अधिकतम तापमान 25.2 और न्यूनतम तापमान 16.2 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. आसमान में बादल छाए रहेंगे और बारिश हो सकती है. 11 जनवरी तक बारिश हो सकती है. वायु गुणवत्ता सूचकांक 146 दर्ज किया गया है और ‘मध्यम’ श्रेणी में है.