Tokyo Olympics 2021: हर एथलीट को दिए जाएंगे 14 कंडोम, वजह जानकर चौक जायेंगे आप

कुछ दिन पहले टोक्यो ओलंपिक के आयोजन निकाय ने पर्यावरण के अनुकूल पदक पोडियम का अनावरण किया था। आयोजकों द्वारा यह भी बताया गया था कि इस अवसर पर कुल 878 समारोह ओलंपिक और पैरालिंपिक के दौरान नए डिजाइन किए गए पोडियम पर आयोजित किए जाएंगे।

 

एक लाइव ऑनलाइन कार्यक्रम के दौरान, आयोजकों ने नौसेना के रंग का चेकर्ड पोडियम पेश किया, जिसे पुनर्नवीनीकरण (रिसाइकल्ड) प्लास्टिक से बनाया गया था, साथ ही समारोहों में वॉलेंटियर द्वारा उपयोग की जाने वाली वेशभूषा और पदक ट्रे भी शामिल की गई थी।

आईओसी ने कहा, “हमारा इरादा और लक्ष्य एथलीटों के लिए ओलंपिक में कंडोम का उपयोग करने के लिए नहीं है, बल्कि उन्हें अपने देशों में वापस ले जाकर जागरूकता में मदद करना है।”

फरवरी में जारी दिशा-निर्देशों में एथलीटों को एक-दूसरे से दो मीटर की दूरी बनाए रखने और अपने साथी एथलीटों से हाथ मिलाने और गले मिलने से बचने के लिए कहा गया है। एथलीटों को भी ओलंपिक गांव छोड़ने की अनुमति नहीं है और केवल विशेष परिस्थितियों में ही अनुमति दी जाएगी और उल्लंघन करने पर जुर्माना लग सकता है।

अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति ((IOC)) हमेशा की तरह कंडोम का वितरण करेगी जैसा कि वे एड्स महामारी के बाद 1988 के सियोल ओलंपिक के बाद से करते आ रहे हैं। हालांकि, उनका उपयोग करने के बजाय वे आशा करते हैं कि खिलाड़ी इसे स्मृति चिन्ह के रूप में अपने देश वापस ले जाएंगे।

Tokyo Olympics 2021: हर एथलीट को दिए जाएंगे 14 कंडोम, करना होगा ये काम- जापान के टोक्यो में ओलंपिक (Olympics 2021) का आयोजन होने वाला है। इस दौरान दुनिया भर से भाग लेने वाले 11,000 एथलीटों में से प्रत्येक को लगभग 14 कंडोम मिलेंगे।

हालांकि, आयोजकों ने जापान की राजधानी में 23 जुलाई से शुरू होने वाले खेलों की अवधि में प्रदान किए जाने वाले 1,60,000 मुफ्त कंडोम का उपयोग नहीं करने की सलाह दी है।

ये भी पढ़ें- ICC WTC Final: 3 दिन का क्वारंटाइन खत्म, टीम इंडिया ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की तैयारी शुरू की, पहली तस्वीर आई सामने