आर्थिक तंगी दूर करने के लिए काली मिर्च के 5 दाने से करे ये उपाय

जब खूब मेहनत के बावजूद मनमुताबिक उनके नतीजे नहीं आते तो मन में निराशा आना स्वभाविक होता है. ज्योतिष शास्त्र में कहा गया गया गया कि कई बार भाग्य के साथ न देने की वजह से भी ऐसी समस्याएं आती हैं, जिन्हें हम कुछ खास उपाय करके दूर कर सकते हैं. आज हम आपको काली मिर्च से जुड़े ऐसे ही कुछ ज्योतिष उपाय (Kali Mirch Ke Upay) आपको बताने जा रहे हैं, जिन्हें अपनाकर आप जिंदगी में कामयाबी हासिल कर सकते हैं.

अगर कोई व्यक्ति मेहनत के बावजूद आर्थिक तंगी से बाहर नहीं आ पा रहा है तो उस व्यक्ति को काली मिर्च के 5 दाने (Kali Mirch Ke Upay) लेकर अपने सिर के ऊपर से 7 बार घुमाकर रात के समय किसी सुनसान जगह या चौराहे पर अलग-अलग चारों दिशाओं में फेंक देना चाहिए. बचे हुए एक दाने को आसमान की ओर उछालकर चुपचाप घर की ओर चल देना चाहिए. वापस चलने के बाद पीछे मुड़कर हर्गिज नहीं देना चाहिए. इस उ

जिन लोगों की कुंडली में शनि दोष हो या शनि भारी चल रहा हो, उन्हें 11 रुपये और काली मिर्च काले कपड़े में बांधकर दान कर देना चाहिए या फिर किसी शनि मंदिर में रख देना चाहिए. कहा जाता है कि ऐसा कर देने से कुंडली का शनि दोष (Kali Mirch Ke Upay) दूर हो जाता है.

अगर किसी व्यक्ति के जीवन में परेशानियां लगातार बनी हुई हैं तो उसे राहत के लिए तुरंत काली मिर्च का उपाय (Kali Mirch Ke Upay) कर लेना चाहिए. उसे अमावस्या या पूर्णिमा के दिन काली मिर्च के कुछ दाने लेकर ओम क्लीं मंत्र को बोलते हुए पूरे परिवार के सदस्यों के सिर के ऊपर से घुमाते हुए दक्षिण दिशा में फेंक देना चाहिए. मान्यता है कि इस उपाय से सारी परेशानियां दूर हो जाती हैं और जीवन में समृद्धि आने लगती है.

अगर कोई व्यक्ति मेहनत के बावजूद आर्थिक तंगी से बाहर नहीं आ पा रहा है तो उस व्यक्ति को काली मिर्च के 5 दाने (Kali Mirch Ke Upay) लेकर अपने सिर के ऊपर से 7 बार घुमाकर रात के समय किसी सुनसान जगह या चौराहे पर अलग-अलग चारों दिशाओं में फेंक देना चाहिए. बचे हुए एक दाने को आसमान की ओर उछालकर चुपचाप घर की ओर चल देना चाहिए. वापस चलने के बाद पीछे मुड़कर हर्गिज नहीं देना चाहिए. इस उपाय से आर्थिक तंगी दूर होने लगती है.

पाय से आर्थिक तंगी दूर होने लगती है.