नेपाल में हिंदुस्तान के असर को ख़त्म करने के लिए चीन ने किया ऐसा, रचने लगा ये साजिश…

जिस तरह से पाक व चाइना नेपाल में गतिविधियों को बढ़ाने में लगे हैं, उससे साफ है कि आने वाले दिनों में हिंदुस्तान को नेपाल से सावधान रहना होगा। नेपाल ने पिछले दिनों एक नया मैप जारी कर जहां हिंदुस्तान के कुछ हिस्सों पर अपना दावा जताया था.

 

साथ ही हिंदुस्तान से सटे नेपाल के इलाके में स्थित नेपाली एफएम स्टेशन लगातार हिंदुस्तान के विरूद्ध दुष्प्रचार में लगे हुए गए है। नेपाल की ओली सरकार एक बड़ी साजिश के तहत हिंदुस्तान विरोधी गतिविधियों को हवा दे रही है।

भारत से सटे नेपाल के ज्यादातर एफएम स्टेशन जहां हिंदुस्तान के विरूद्ध जहर उगलने में लगे हुए हैं, वहीं सोशल मीडिया पर भी दोनों राष्ट्रों के लोगों को भड़काने के मकसद से कई वीडियो वायरल किए जा रहे हैं। इनमे से ज्यादातर वीडियो में गाने व संगीत के जरिये कालापानी, लिपुलेख समेत कई इलाकों पर अपना दावा जाता रहा है।

मिली एक्सक्लूसिव जानकारी के मुताबिक कोविड के नाम पर मदद के लिए चाइना के मेडिकल स्टाफ की आड़ में चीनी जासूस नेपाल में तैनात किए जा रहे हैं। रिपोर्ट के मुताबिक चाइना की खुफिया एजेंसी मिलिट्री ऑफ स्टेट सिक्योरिटी (MSS) नेपाल में अपने पैर पसार रही है।

नेपाल मुद्दे से जुड़े जानकारों का मानना है कि नेपाल व हिंदुस्तान के बीच सीमा टकराव का लाभ पाक भी उठाने में लगा हुआ है। पाक की एजेंसियां पीएम ओली व नेपाल के अहम नेताओं से सम्पर्क साधने की प्रयास में लगी हुई है.

जिन्हें हिंदुस्तान के विरूद्ध तैयार किया जा सके। पाक के पीएम इमरान खान नेपाल के वर्तमान पीएम ओली से बात करने की पेशकश की है। यही नहीं पाक काठमांडू में स्थित पाक दूतावास में पाक की ISI अपने एजेंटो की संख्या में इजाफा कर रही है।

नेपाल के सियासी संकट के बीच चाइना व पाक नेपाल में हिंदुस्तान के असर को समाप्त करने के लिए बड़ी साजिश रचने में लगे हुए हैं। भारतीय सुरक्षा एजेंसियों के मुताबिक नेपाल में चाइना दखल बढ़ाने में लगा हुआ है।