इस अजगर को देखने के लिए सड़क पर आ गई हजारों की भीड़, घर की बालकनी में कर रहा था ये हरकत

मंडुवाडीह थानाक्षेत्र के लहरतारा में एक मकान की खिड़की के ग्रिल में विशालकाय अजगर दिखने से सनसनी फैल गई। अजगर को देखने के लिए हजारों की भीड़ सड़क पर आ गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर भीड़ को मौके से हटाया।

मौके पर वन विभाग की टीम नहीं पहुंची तो नदेसर से सांप पकड़ने वालों ने बड़ी मशक्कत के बाद अजगर को पकड़ा। अजगर को पकड़ने के बाद उसे वन विभाग की टीम को सौंप दिया गया है। वन विभाग की टीम अजगर को सारनाथ में छोड़ेगी।

वाराणसी के मंडुआडीह थानाक्षेत्र के लहरतारा कबीर जन्मस्थली से कुछ कदम दूर स्थित एक मकान के बारामदे के ग्रिल में अचानक अजगर देख लोगों के होश उड़ गए। अजगर खुद को ग्रिल में लपेटे हुए था, जिस मकान में यह अजगर देखा गया उसमें रहने वाले दूसरे मकान में भैया दूज की पूजा करने गए हुए थे।

पड़ोसियों ने तुरंत मकान मालिक दिलीप अग्रवाल को फोन किया। दिलीप उस समय अपने दूसरे मकान में सपरिवार भैया दूज की पूजा में व्यस्त थे। पड़ोसियों से सूचना मिलने के बाद अग्रवाल ने पुलिस और वन विभाग को फोन किया।

अजगर पकड़ने वाले नदेसर के केके शर्मा ने बताया कि वह कई बार अजगरपकड़ चुके हैं। शर्मा ने बताया कि अजगर लगभग 8 फीट लंबा और 25 से 30 किलो वजन का है। जब उन्होंने अजगर को पकड़ा तब तक वन विभाग का कोई भी कर्मचारी या अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा था।

वन विभाग के सर्वेयर मिथिलेश उपाध्याय ने बताया कि अजगर की सूचना मिलने के बाद टीम मौके पर पहुंची लेकिन उससे पहले की अजगर को पकड़ा जा चुका था। अब वन विभाग की टीम अजगर को सारनाथ पक्षी विहार में छोड़ देगी।