उत्तर प्रदेश में होने वाले पंचायत चुनाव के लिए बीजेपी ने तैयार की ये सूची, आप भी जानिए…

इससे पहले उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने यूपी में हो रहे त्रिस्तरीय पंचायत चुनावों में द्वितीय चरण के अमरोहा, आजमगढ़, बदायूं, बागपत, बिजनौर, चित्रकूट, एटा, इटावा, गौतमबुद्धनगर, कन्नौज, लखीमपुर, ललितपुर, लखनऊ, महाराजगंज, मैनपुरी, मुजफ्फरनगर, प्रतापगढ़, सुल्तानपुर एवं वाराणसी जिलों के कांग्रेस समर्थित जिला पंचायत सदस्यों के उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है.

गौरतलब है कि बीते सोमवार को यूपी की राजधानी लखनऊ में धारा-144 लागू कर दी गई, जो 5 मई तक लागू रहेगी. इस दौरान जिले में एक जगह पर 5 से ज्यादा लोग इकट्ठे नहीं हो सकेंगे. और न ही 5 से ज्यादा लोग पंचायत चुनाव के प्रचार में शामिल हो सकेंगे.

इससे पहले बीजेपी ने मंगलवार को 13 जिलों के जिला पंचायत वार्ड प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की थी. इन 13 जिलों में गोंडा, लखीमपुर, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, अमरोहा, गौतमबुद्ध नगर, बदायूं, बागपत, मैनपुरी, एटा, वाराणसी, प्रतापगढ़, और सुल्तानपुर शामिल हैं.

उत्तर प्रदेश में होने वाले पंचायत चुनाव के मद्देनजर बीजेपी ने पंचायत चुनाव के जिला पंचायत वार्ड प्रत्याशियों की 10 जिलों की तीसरी सूची जारी कर दी है.

इनमें औरैया, फतेहपुर, जालौन, कानपुर देहात, फर्रुखाबाद, बांदा, हमीरपुर, फिरोजाबाद, पीलीभीत और कासगंज जिले शामिल हैं. बीजेपी इससे पहले 36 जिलों के उम्मीदवारों के नाम घोषित कर चुकी है. अब तक बीजेपी के कुल 46 जिलों के उम्मीदवारों का ऐलान हुआ है. जिला पंचायत सदस्य की 3051 सीटों पर बीजेपी चुनाव लड़ रही है.