अब इस देश में नहीं जा पाएंगे भारत के लोग , सरकार ने लगाई रोक

संयुक्त राष्ट्र समर्थित कार्यक्रम ने एक भारतीय टीका निर्माता से नौ करोड़ खुराक की आपूर्ति मिलने में देरी का ऐलान किया है, जो कम और मध्यम आय वाले देशों को महामारी से लड़ने के लिए महत्वाकांक्षी टीके की आपूर्ति की दिशा में बड़ा झटका है।

भारत में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों ने अब पूरी दुनिया को टेंशन में डाल दिया है। कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए न्‍यूजीलैंड ने भारत से आने वाले यात्रियों पर अल्‍पकालिक रूप से बैन लगा दिया है।

यह प्रतिबंध 11 अप्रैल से प्रभावी होने जा रहा है और आगामी 28 अप्रैल तक प्रभावी रहेगा। न्‍यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा अडर्न ने गुरुवार को इसका ऐलान किया।

टीका गठबंधन ‘गावी’ ने गुरुवार को कहा कि भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में तेजी आने के कारण यह विलंब हो सकता है, जिससे वहां सीरम इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया पर घरेलू मांग बढ़ेगी। सीआईआई कोवैक्स कार्यक्रम के तहत एक महत्वपूर्ण टीका निर्माता संस्थान है।

न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैसिंडा आर्डेन ने भारत में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए देश में भारतीयों की एंट्री पर रोक लगा दी है.  रिपोर्ट के मुताबिक, 11 अप्रैल से 28 अप्रैल तक भारतीय न्यूजीलैंड में एंट्री नहीं ले पाएंगे. ये रोक न्यूजीलैंड के भारतीय नागरिकों पर भी लागू होगी.